राष्ट्रीयपीएम की सुरक्षा चूक गंभीर मुद्दा, एसपीजी और आईबी को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए: गहलोत

IANSJanuary 6, 20221481 min

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंधमारी को गंभीर घटना करार देते हुए इस घटना के लिए एसपीजी और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) को जिम्मेदार ठहराया है। गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, “प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक एक गंभीर मामला है । इससे पहले भारत के दो प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या हो चुकी है, जिसके बाद एसपीजी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी का पूरा दायित्व सौंपा गया।”

 

“पीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसपीजी अधिनियम में विशेष प्रावधान किए गए हैं। एसपीजी और आईबी पीएम की यात्रा की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं और राज्य पुलिस एसपीजी के निर्देशों और सलाह का पालन करती है। पीएम का काफिला एसपीजी की अनुमति के बिना आगे नहीं बढ़ सकता है। ”

 

“एसपीजी को बताना चाहिए कि प्रधानमंत्री को बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के 2 घंटे से अधिक समय की सड़क यात्रा क्यों करनी पड़ी। पंजाब के सीएम ने कहा कि किसानों के विरोध की जानकारी पहले दी गई थी, फिर भी एसपीजी ने पीएम के काफिले को धरने वाले रास्ते पर जाने की अनुमति क्यों दी?

 

उन्होंने कहा, “यह एक गंभीर मुद्दा है जिस पर राजनीति करने के बजाय एसपीजी, आईबी और अन्य एजेंसियों की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। इस मुद्दे पर भाजपा द्वारा कांग्रेस और पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ की जा रही टिप्पणी मुद्दे की गंभीरता को कम करती है। इसकी निंदा की जानी चाहिए।”

 

–आईएएनएस

Related Posts