यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं कि 6 अप्रैल यानी भाजपा के स्थापना दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण उत्तर प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचे।

चूंकि हाल के राज्य विधानसभा चुनावों में जीत के बाद राज्य भाजपा के लिए यह पहला कार्यक्रम होगा, इसलिए पार्टी अपने अधिकतम कवरेज को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

भाजपा कार्यालयों में विशेष एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं और पार्टी संगठन के ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रम के प्रसारण को सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जा रही है।

पार्टी का स्थापना दिवस, पूरे देश में भाजपा द्वारा मनाए जाने वाले छह वार्षिक कार्यक्रमों में से पहला, इस वर्ष एक मेगा शो होगा।स्थापना दिवस के अलावा, पार्टी 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती को ‘समृद्ध दिवस’ के रूप में भी मनाएगी ताकि सामाजिक समावेश को प्राप्त करने की अपनी पहल को उजागर किया जा सके।

स्थापना दिवस के बाद के पूरे सप्ताह को ‘सेवा सप्ताह’ (सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित सप्ताह) के रूप में मनाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश भाजपा महासचिव और पार्टी के लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा, “हम रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर, वृक्षारोपण अभियान और अन्य जन कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन करेंगे। राज्य भाजपा के हर संभाग में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं जैसे मुफ्त राशन योजना, प्रधान मंत्री आवास योजना, आदि का उल्लेख करने वाली तख्तियां लेकर चलेंगे।”

विभिन्न स्थलों पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी जहां पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का भाषण सुनेंगे।पार्टी के अन्य कार्यकर्ता संबोधन को उनके पास उपलब्ध माध्यम से सुनेंगे।

सभी जिलों के कार्यक्रमों में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply