राष्ट्रीयप्रधानमंत्री मोदी जंबूरी मैदान पहुॅचे, प्रदर्शनी का अवलोकन किया

IANSNovember 15, 20211551 min
Indian Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जनजातीय वर्ग के भगवान बिरसा मुंडा की जंयती पर आयोजित होने वाले जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां पहुॅच गए हैं। उन्होंने यहां जंबूरी मैदान में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

 

प्रधानमंत्री मोदी वायुसेना के विषेष विमान से भोपाल पहुॅचे। विमानतल पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री यहां से हेलीकॉप्टर से जम्बूरी मैदान के हेलीपैड पर पहुॅचे। जहां उनका जनजातीय वर्ग के समूहों ने स्वागत किया। यहां उन्होंने लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उस संदर्भ में कई लोगो से चर्चा भी की।

 

प्रधानमंत्री मोदी ज्ांबूरी मैदान के मंच पर पहुॅचे जहां लगभग ढाई लाख जनजातीय वर्ग से जुड़े लोग जमा हुए है। प्रधानमंत्री यहां जनजातीय समुदाय के लिए राशन आपके ग्राम योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सौंपेंगे। योजना में ग्राम स्तर पर जनजातीय समुदाय को उचित मूल्य राशन प्रदाय किया जाएगा। राशन आपके द्वार योजना पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी कार्यक्रम में किया जाएगा।

 

प्रधानमंत्री मोदी दो व्यक्तियों की जेनेटिक काउंसलिंग कार्ड प्रदान कर मध्यप्रदेश सिकल सेल (हीमोग्लोबिनोपैथी) मिशन का शुभारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश स्किल सेल उन्मूलन मिशन पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी 20 नवनियुक्त पर्टिकुलरली वल्नरेवल ट्रायबल ग्रुप शिक्षकों में से तीन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। प्रदेश में टीकाकरण उपलब्धि और शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले झाबुआ जिले के जनजातीय बहुल गाँव नरसिंहरूंडा पर आधारित एक फिल्म प्रदर्शित की जायेगी। प्रधानमंत्री कमलापति रेलवे स्टेशन का भी लोकार्पण करेंगे।

 

–आईएएनएस

Related Posts