राजनीतिपेगासस जासूसी: लिस्ट में राहुल गांधी का नाम आने पर भड़की कांग्रेस, अमित शाह से मांगा इस्तीफा

Anil ShrivastavJuly 19, 20213841 min

पेगासस स्पाइवेयर को लेकर आज एक नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें दावा किया गया है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कुछ जजों और दो मंत्रियों को भी निशाना बनाया गया है। इस खुलासे के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार सरकार ने लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस ने राहुल गांधी की जासूसी करवाने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि कि राहुल गांधी समेत देश के नेताओं, देश के सम्मानित अलग-अलग मीडिया संगठन के पत्रकारों और संवैधानिक पदों की जासूसी करवाई गई है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी का नाम बदलकर अब भारतीय जासूस पार्टी रख देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि देश के लोग अब ये कह रहे हैं कि अबकी बार देशद्रही जासूस सरकार।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के कई सवाल पूछे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि, क्या हिंदुस्तान में मुख्य चुनाव आयुक्त, राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेता, कैबिनेट मंत्रियों, पत्रकारों, एक्टिविस्ट की जासूसी करवाना राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं तो क्या है? क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी-शाह जासूस करवा रही थी? भारत सरकार ने इजरायली सॉफ्टवेयर कब खरीदा?

 

इसे अलावा उन्होंने पूछा कि, इसकी अनुमति पीएम मोदी या अमित शाह ने दी? इसके लिए कितना खर्चा कहा से दिया गया? 2019 से 2021 के बीच मोदीजी को जानकारी थी तो आप और गृहमंत्री शाह चुप क्यों रहे? देश में आंतरिक सुरक्षा के जिम्मेवार अमित शाह हैं तो क्या अमित शाह को बर्खास्त नहीं किया जाना चाहिए? क्या प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच नहीं होनी चाहिए? वहीं पेगासस रिपोर्ट पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, पीएम और गृहमंत्री राहुल गांधी, पत्रकारों और यहां तक कि केंद्रीय मंत्रियों सहित विपक्षी नेताओं की जासूसी करने में शामिल हैं। जांच से पहले अमित शाह साहब को इस्तीफा दे देना चाहिए और मोदी साहब के खिलाफ जांच होनी चाहिए।

Related Posts