नई दिल्ली/पटना: दिल्ली जा रहे एक विमान के 185 यात्रियों के साथ पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक पंख में आग लगने के बाद आपात स्थिति में उतरने से बड़ा हादसा टल गया।

सूत्रों के मुताबिक, सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

स्पाइसजेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि स्पाइसजेट बी737-800 विमान पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था। टेकऑफ पर रोटेशन के दौरान, कॉकपिट चालक दल को एक इंजन पर एक पक्षी के टकराने का संदेह हुआ।

अधिकारी ने कहा, एहतियाती उपाय और एसओपी के अनुसार, कप्तान ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौटने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि विमान पटना में उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। उड़ान के बाद निरीक्षण से पता चला कि विमान के पंखे के ब्लेड से एक एक पक्षी टकरा गया।

विमान ने रविवार को दोपहर 12 बजे पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी और 25 मिनट बाद फिर एयरपोर्ट पर लौट आई।

हवाईअड्डे के अधिकारी ने कहा कि आग की सूचना एक दर्शक ने उस समय दी, जब विमान फुलवारीशरीफ इलाके के ऊपर से उड़ान भर रहा था।

फुलवारीशरीफ के स्थानीय निवासी ने पटना पुलिस को सूचित किया, जिसने आगे हवाईअड्डा प्राधिकरण को सूचित किया। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने एटीसी अधिकारियों से संपर्क किया, जिन्होंने आगे पायलट को घटना के बारे में बताया।

एक यात्री राजेश शर्मा ने कहा, पटना हवाईअड्डे पर उड़ान भरी। 25 मिनट की यात्रा के बाद हमने महसूस किया कि वह वापस पटना लौट रहा था। विमान के अंदर कुछ घबराहट थी।

खिड़की की सीट पर विमान के बाईं ओर बैठे एक अन्य यात्री ने कहा, मैंने बाएं इंजन से धुआं निकलते देखा। यह डरावना था, लेकिन हमने सोचा कि विमान में इतने सारे यात्री थे और भगवान ने निश्चित रूप से हमें बचा लिया।

एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों को नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए एक और विमान उपलब्ध कराया है।

इस बीच, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी इसी तरह का विवरण साझा करते हुए एक बयान जारी किया। दर्शकों ने विमान के वीडियो को जमीन से शूट किया, क्योंकि उसके एक पंख में आग लग गई थी।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275