मनोरंजनहर किरदार से दर्शकों को अपना मुरीद बनाने वाले परेश रावल

Rukhsar AhmadMay 30, 2016782 min

बर्थडे स्पेशल: आज बॉलीवुड के पसंदीदा कॉमेडियन्स में शुमार अभिनेता परेश रावल का बर्थडे है।

Paresh-Rawal-Wallpaper-Table-no-21-movie

एक्टिंग से राजनीति में आए जाने पहचाने अभिनेता परेश रावल का कहना है कि नेता का काम बहुत मुश्किल होता है। वह कहते हैं कि उन्हें आगे भी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाना चाहते हैं।

Paresh-Rawal-wefornewshindi 1

इसके साथ ही वह समाज के लिए भी काम करना चाहते है। परेश रावल का जन्म 30 मई 1950 को मुंबई में हुआ था।

paresh

परेश फिल्म इंडस्ट्री में अपने टैलेंट और कॉमेडी दोनों ही के लिए पहचाने जाते हैं। अपने अलग तरह के किरदारों की वजह से माने जाने वाले परेश ने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है और हर तरह के किरदारों को निभाया है चाहे वह विलेन का किरदार हो या फिर कॉमेडियन का और दर्शकों ने भी उन्हें हर तरह के किरदारों में पसंद किया।

1280x720-A-v

परेश रावल ने अपनी पढ़ाई नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, विले पार्ले, मुंबई से की थी। परेश को पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा जा चुका हैा परेश ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म ‘होली’ से की जिसके बाद परेश की एक्टिंग की गाड़ी पटरी पर चलने लगी। आज दुनियाभर में परेश के लाखों फैन्स हैं जो उनकी आने वाली हर नई फिल्म का बेशब्री से इंतजार करते हैं

1280x720-A-v

अपने अब तक के करियर में परेश ने अब तक होली, भगवान दादा, नाम, कब्ज़ा, वर्दी, राम लखन, ताकतवर, क्रोध, स्वर्ग, गुनाहों का देवता, साथी, प्रेम कैदी, विरोधी, जिगर, पहला नशा, रूप की रानी चोरों का राजा, दामिनी, दिलवाले, हेरा फेरी, नायक, बागबान, भागम भाग, वेलकम, नो स्मोकिंग, ओएमजी और वेलकम बैक जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है।

wefornews bureau 

Related Posts