राष्ट्रीयभारतीय सेना ने केरन सेक्टर में LoC पर पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर

Rukhsar AhmadOctober 24, 20201631 min

भारतीय सेना ने जम्‍मू और कश्‍मीर में पाकिस्‍तान का एक कॉडकॉप्टर मार गिराया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का कॉडकॉप्टर है।

सुबह 8 बजे इस कॉडकॉप्‍टर को देखे जाने के बाद उसे मार गिराया गया। वह एलओसी पर 70 मीटर भारत की तरफ, केरन सेक्टर में गिरा। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह कॉडकॉप्‍टर चीनी कंपनी डीजेआई ने बनाया था। कॉडकॉप्‍टर का मॉडल मैपिक 2 प्रो बताया जा रहा है।

सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद को ड्रोन के जरिए गिराना एक नया तरीका है, जिसके जरिए सीमा पार से आतंकवादियों के हैंडलर्स उनके लिए ये सामान भेज रहे हैं। पाकिस्‍तान की ओर से अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स (UAVs) का इस्‍तेमाल सर्विलांस और आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए होता रहा है।

पाकिस्तान से आतंकवादी पंजाब, जम्मू, राजस्थान के रास्ते भी घाटी में हथियार घुसाने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह घुसपैठ की कोशिश के जरिए भी हो रहा है और साथ ही ड्रोन से हथियार गिरा कर भी यह कोशिश की जा रही है। ये सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा रही है। घाटी में भी हथियारों के कई जखीरे पकड़े गए। पाकिस्तान से जो हथियार आ रहे हैं उसमें यूएस की कार्बाइन के साथ ही चीनी हथियार भी हैं।

WeForNews

Related Posts