26/11 के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान : थेरेसा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

26/11 के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान : थेरेसा

Published

on

फाइल फोटो

भारत यात्रा पर आई ब्रिटिश पीएम थेरेसा ने पाकिस्तान से हो रही घुसपैठ और आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ मिलकर कड़ा रुख इख्तियार किया। ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने पीएम मोदी की उस मांग का समर्थन किया है जिसमें वो आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग लगातार करते आ रहे हैं।

दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान से 26/11 के मुंबई हमले और 2016 के पठानकोट आतंकवादी हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने हाल ही में हुए उरी हमले की भी निंदा की।

थेरेसा ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए सीमा पार हो रहे आतंकी गतिविधियों को लेकर चिंता जताई। मोदी दो घंटे तक चली द्विपक्षीय वार्ता के बाद जारी किए गए संयुक्त बयान में यह कहा गया है कि किसी भी देश को आतंकियों का महिमामंडन नहीं करना चाहिए।

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने के बाद प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली। पीएम बनने के बाद यूरोप के बाहर यह उनकी पहली यात्रा है। दोनों देशों ने संयुक्त बयान जारी कर आतंकवाद को मानवता के लिए गंभीर खतरा बताया है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक-दूसरे का साथ देने की प्रतिबद्धता भी दोहराई।

भारत ने ब्रिटेन से अपने यहां वांछित उन 57 लोगों के प्रत्यर्पण की मांग की है, जिन्हें भगोड़ा एलान किया जा चुका है।

wefornews bureau

keywords: Pakistan, Theresa may,India, PM modi

राष्ट्रीय

SC ने राजकोट के अस्पताल में आग पर लिया संज्ञान

Published

on

By

Supreme_Court_of_India

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के राजकोट के एक कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से पांच मरीजों की मौत पर संज्ञान लिया है।

अदालत ने देशभर में कोरोना के हालात को लेकर नाराजगी जताई और सख्त शब्दों में कहा कि जुलूस निकाले जा रहे हैं और 80 फीसदी लोगों ने मास्क नहीं पहने हैं। बाकियों के जबड़े पर मास्क लटका हुआ है। एसओपी और दिशानिर्देश हैं लेकिन इनके पालन की कोई इच्छाशक्ति नहीं है। 

Continue Reading

राष्ट्रीय

बॉम्‍बे हाई कोर्ट कंगना रनौत को दिलाएगा मुआवजा, कहा- BMC ने गलत इरादे से तोड़ा दफ्तर

Published

on

By

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सात और नौ सितंबर को अभिनेत्री कंगना रणौत को बृह्नमुंबई महानगर पालिका द्वारा जारी किए गए नोटिस को खारिज कर दिया है।

अदालत ने कंगना के कार्यालय पर की गई तोड़फोड़ को दुर्भावनापूर्ण इरादे से की गई कार्रवाई बताया है। न्यायालय ने यह भी आदेश दिया है कि कार्यालय में की गई तोड़फोड़ के कारण हुए नुकसान का पता लगाने के लिए एक वैल्यूअर (मूल्यांकन करने वाला) को नियुक्त किया जाए।अदालत

Continue Reading

राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: घर में नजरबंद की गईं महबूबा मुफ्ती

Published

on

By

Mehbooba Mufti

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। शुक्रवार सुबह उनकी बेटी ने फोन पर बताया कि उन्हें और उनकी मां महबूबा को घर में नजरबंद कर दिया गया है।

दोनों में से किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। बता दें कि महबूबा मुफ्ती आज पुलवामा दौरे पर जाने वाली थीं, लेकिन अब नजरबंद होने के बाद वो नहीं जा पाएंगी।दोनों

Continue Reading

Most Popular