पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के उत्तरप्रदेश और बिहार के लोगों के बारे में टिप्पणी को लेकर सियासी घमासान के बीच शिवसेना ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है।

 

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना कहा है कि बिहार और यूपी के लोगों का मजाक उड़ाना बंद कीजिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजनीतिक दलों ने बिहार और यूपी के लोगों को निराश किया है और इसी कारण जिनके पास जैसे विकल्प थे, वे वहां से पलायन कर गए, ठीक वैसे ही जैसे भारतीय विदेश जाना चाहते हैं।

 

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, कई सरकारों ने उन्हें न मौका दिया और न ही नौकरी। लेकिन जब ये लोग दूसरे राज्यों में जाते हैं, तो वहां की अर्थव्यवस्था में अपना योगदान देते हैं। अपने आसपास देखिए। वे आपके असंगठित मजदूर हैं और कभी कभी आपके सस्ते श्रम। वे आपको सेवा देने वाले हैं। वे आपके व्यवसायी हैं, वे आपके उद्यमी हैं, वे आपके नौकरशाह हैं और सबसे अहम बात ये कि वे भारतीय हैं। उनका मजाक उड़ाना बंद कीजिए।

 

हालांकि शिवसेना पर बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों को लेकर आक्रामक रुख अख्तियार करने के आरोप लगते रहे हैं। एक ऐसा भी वक्त था, जब शिवसेना ने महाराष्ट्र में रहने वाले बिहार और यूपी के लोगों के खिलाफ जंग छेड़ी थी, लेकिन अब शिवसेना बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद अन्य राज्यों में भी हाथ आजमा रही है।

 

शिवसेना से पहले इस विवाद को लेकर बीजेपी, बहुजन समाज पार्टी और जनता दल यूनाइटेड ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। दरअसल बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी दिख रही हैं। चन्नी नें कहा प्रियंका गांधी भी पंजाबन हैं और पंजाब की बहू हैं, सारे पंजाबी एक हो जाओ, हम यूपी, बिहार और दिल्ली के भइया जो पंजाब में राज करना चाहते, उन्हें घुसने नहीं देंगे। जब चन्नी ये कहते हैं तो प्रियंका गांधी वीडियो में ताली बजाती दिख रही हैं। चन्नी के इसी बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है। यहां तक कि बिहार-यूपी के कांग्रेस नेता भी उनके इस बयान से किनारा करते दिख रहे हैं।

 

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212