राष्ट्रीयमेरठ में ओमिक्रॉन के मामले 6 तक पहुंचे

IANSJanuary 5, 20221691 min

उत्तर प्रदेश मे कोविड मामलों में वृद्धि के बीच मेरठ के पांच मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टि की गई है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन के 18 नए मामले मिले, जिसमें पांच मेरठ के हैं। ये सभी मरीज सदर क्षेत्र के हैं। इसमें तीन मरीज महाराष्ट्र, केरल एवं अन्य राज्य से मेरठ आए थे, जबकि दो इनके संपर्क में आकर ओमिक्रॉन संक्रमित हुए।

 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ये सभी मरीज स्वस्थ हैं। कई कोविड निगेटिव भी हो चुके हैं। मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलोजी लैब से 50 से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसकी जीनोम रिपोर्ट अब तक नहीं आई है।

 

अब तक जिले मे ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर 6 हो गए हैं। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि पहला ओमिक्रॉन संक्रमित मामला 31 दिसंबर को अफ्रीका से भारत लौटी महिला 50 वर्षीय मे पाया गया। 5010 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 86 में संक्रमण मिला।

 

मेरठ में सात माह बाद कोरोना के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा मिली जिसमे 72 मरीजो को होम क्वारंटाइन किया गया। 14 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की शीलकुंज कालोनी में एक परिवार के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। सीएचसी प्रभारी डा. रोहित दिवाकर ने इसकी जानकारी दी है।

 

—आईएएनएस

Related Posts