अपने उपयोगकतार्ओं के ब्राउजि़ंग इतिहास और खोज गतिविधियों को दूसरों से देखने से बचाने में मदद करने के लिए, गूगल अब उन्हें अपनी खोजों को दिखाने वाले पेज को पासवर्ड से सुरक्षित रखने देगा।

जब भी लोग किसी गूगल डिवाइस या उत्पाद (एंड्रॉइड स्मार्टफोन या क्रोम ब्राउजर) का उपयोग करते हैं, तो उनकी गतिविधि का इतिहास ‘मेरी गतिविधि; विशेषता’ से संग्रहित किया जा सकता है।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, अब “अगर आप अतिरिक्त वेरिफिकेशन चालू करते हैं, तो गूगल सुनिश्चित करेगा कि यह वास्तव में आप ही हैं, इससे पहले कि आप मेरी गतिविधि पर अपना पूरा इतिहास देखे या हटाएं।”

कंपनी ने कहा, “आपके इतिहास को साझा किए गए उपकरणों पर सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है। यह सेटिंग केवल मेरी गतिविधि पर लागू होती है। आपका इतिहास अभी भी अन्य गूगल उत्पादों में दिखाई दे सकता है।”

साझा किए गए उपकरणों पर अपनी गोपनीयता को मजबूत करने के लिए, आप मेरी गतिविधि पर अपना पूरा इतिहास देखने के लिए एक अतिरिक्त वेरिफिकेशन चरण की आवश्यकता चुन सकते हैं।

वेरिफिकेशन को सक्रिय करने के लिए, ऐक्टीविटी डॉट गूगल डॉट कॉम पर जाएं और मेरी गतिविधि वेरिफिकेशन प्रबंधित लिंक पर क्लिक करें।

एंड्रॉइड पुलिस के अनुसार, एक बार चालू होने पर, “यह फीचर आपको अपना इतिहास दिखाने से पहले अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए कहेगा।”

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, “यह वास्तव में आपको नियमित गूगल साइन-इन पेज पर ले जाता है, जिससे आप अपना पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं या अपने एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करके उससे कनेक्ट कर सकते हैं।”

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275