बड़े नोटों पर बैन लगने के बाद गूगल पर हुआ ट्रेंड- काले धन को सफेद धन में कैसे बदला जाए | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

बड़े नोटों पर बैन लगने के बाद गूगल पर हुआ ट्रेंड- काले धन को सफेद धन में कैसे बदला जाए

Published

on

wefornews
file photo

नई दिल्ली: 8 नवंबर की शाम को 500 और 1000 के नोटों के बंद होने के बाद 500 और 2000 के नए नोट आज से मिलने शुरू हो गए है।

वहीं कालेधन पर पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद गूगल पर ‘कालेधन को सफेद धन में कैसे बदला जाए’ ट्रेंड हुआ। इसको सर्च करने वालों में सबसे पहले स्थान पर गुजरात रहा। इसके बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रही। वहीं हरियाणा इस रेस में तीसरे स्थान पर रहा।
इसके अलावा लोगों ने गूगल पर यह भी खूब सर्च किया कि काले धन को कैसे बदला जाये। इसको सर्च करने में हरियाणा नंबर एक राज्य बना। वहीं, गुजरात दूसरे स्थान पर रहा।
मालूम हो कि पीएम मोदी के इस कदम के बाद देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी सरकार के इस कदम की प्रशंसा की थी।
उन्होंने कहा था कि ईमानदार लोग इस फैसले से खुश होंगे लेकिन जिन्होंने ईमानदारी से पैसा नहीं जमा किया है, उनके लिए यह फैसला उनके लिए परेशानी लाएगा।

wefornews bureau

keywords: google trend, ban notes, pm modi, whote money, black money 

राष्ट्रीय

रक्षामंत्री राजनाथ पहुंचे लखनऊ, विकास कार्यो का लिया जायजा

Published

on

defence minisrew rajnath singh

लखनऊ, 30 नवंबर । देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित विभागों के अफसर भी उनके साथ रहे।

रक्षामंत्री का काफिला सबसे पहले आउटर रिंग रोड पर पहुंचा। यहां उन्होंने विकास कार्यो का निरीक्षण किया।

राजनाथ सिंह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे पर पहुंचे तो उनका स्वागत करने मंत्री महेंद्र सिंह, बृजेश पाठक, मेयर संयुक्ता भाटिया समेत तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसके बाद रक्षामंत्री किसान पथ के रेल ओवरब्रिज पर रुके। यहां विधायक अविनाश त्रिवेदी ने रक्षामंत्री का स्वागत किया। रेलवे अधिकारी चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एसएन सप्रा ने राजनाथ सिंह को रेलवे ओवरब्रिज के ऊपर से निकलने वाले ट्राई के बारे में जानकारी दी। इस दौरान रक्षामंत्री ने 11 किलोमीटर लंबे किसान पथ का निरीक्षण किया।

वह टेढ़ी पुलिया भी जाएंगे, फिर लाल कुआं होते हुए मीना बेकरी फ्लावर का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद राजनाथ सिंह अपने सरकारी आवास पर लौटेंगे। यहां पर वह नेताओं और आम लोगों से मुलाकात करेंगे। उनका देर रात तक व्यस्त कार्यक्रम है।

गौरतलब है कि रक्षामंत्री राजनाथ के दिशा-निर्देश पर ही लखनऊ में दो महत्वपूर्ण फ्लाईओवर का निर्माण कराया गया था, जिसका कुछ दिनों पहले ही लोकार्पण हुआ था। उस मौके पर राजनाथ सिंह वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। राजधानी में कई विकास कार्य काफी तेजी से चल रहे हैं, जिनकी समय-समय पर मॉनिटरिंग होने से कई प्रोजेक्ट पूरे होने जा रहा है।

Continue Reading

राजनीति

उप्र के 60 हजार गांवों में झंडे फहराएगी कांग्रेस

Published

on

By

priyanka gandhi

लखनऊ, 30 नवंबर । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से 28 दिसंबर को राज्य के 60 हजार गांवों में पार्टी का झंडा फहराकर कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाने के लिए कहा है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत के अनुसार, पार्टी की राज्य कार्यकारिणी, जिला, शहर समितियां, ब्लॉक स्तर निकाय और न्याय पंचायतें गठित की गई हैं और कांग्रेस नेतृत्व अब राज्य की 60 हजार ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तरीय समितियों का गठन कर रहा है। प्रियंका गांधी चाहती हैं कि राज्य के हर शहर और गांव में पार्टी का झंडा फहरे।

सूत्रों ने कहा कि प्रियंका के सहयोगी, संदीप सिंह, लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं और पार्टी के विस्तार के लिए कैडर को प्रेरित करने और राज्यभर में पार्टी की उपस्थिति महसूस कराने के लिए राज्य में लगातार दौरे कर रहे हैं।

प्रियंका के एक वफादार ने कहा, कांग्रेस को एक शक्तिशाली लॉबी ने अपहृत किया हुआ था। वह लॉबी व्यक्तिगत लाभ के लिए पार्टी का शोषण कर रही थी। उनकी सहमति के बिना कोई भी किसी भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर सकता था। यही वजह है कि कांग्रेस का पतन हो गया, लेकिन इन नेताओं का विकास जारी रहा। अब पार्टी में उनका एकाधिकार खत्म हो गया है। पार्टी नेतृत्व ने युवा खून को पार्टी संभालने की अनुमति दी है।

उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर के प्रतिबद्ध कैडर ही राज्य में पार्टी के वास्तविक संदेश वाहक होंगे।

दरअसल, प्रियंका उत्तर प्रदेश की प्रभारी के रूप में राज्य में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही हैं। पिछले 2 सालों से पार्टी की स्थिति खराब है। 2019 के चुनावों में पार्टी राज्य में केवल एक रायबरेली की सीट ही जीत पाई थी। वहीं 2017 के विधानसभा चुनावों में जीते 7 विधायकों में से 5 ही पार्टी में बचे हैं। उत्तर प्रदेश में पार्टी के नेताओं का लगातार पलायन हुआ है।

Continue Reading

राष्ट्रीय

किसानों का प्रदर्शन जारी, मुद्दे का हल निकालने के लिए शाह ने की बैठक

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सरकार किसी भी समय किसानों को बातचीत के लिए निमंत्रण भेज सकती है।

Published

on

By

Farmers on Protest

नई दिल्ली, 30 नवंबर । कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं।

शाह के आवास पर सोमवार सुबह शुरू हुई बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

सूत्रों ने बताया कि यह बैठक केंद्र सरकार द्वारा किसानों को उनके विरोध को समाप्त करने और राजी करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर विचार-विमर्श करने के लिए की गई है। बैठक उन कदमों के बारे में फैसला करने के लिए हुई, जिनसे विवादास्पद मुद्दों को चर्चा के माध्यम से हल किया सके।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सरकार किसी भी समय किसानों को बातचीत के लिए निमंत्रण भेज सकती है।

इस बैठक से एक दिन पहले ही किसानों ने बुराड़ी के मैदान में जाने से मना कर दिया था। सरकार ने कहा था कि वह बातचीत के लिए तैयार है, मगर साथ ही किसानों से अपील भी की थी कि वह उत्तर-पश्चिम दिल्ली के बुराड़ी मैदान चले जाएं।

बैठक से दो दिन पहले ही गृह मंत्री ने यह घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, अगर किसान यूनियन तीन दिसंबर से पहले चर्चा करना चाहते हैं, तो मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे ही आप अपना विरोध निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित करेंगे तो अगले ही दिन आपकी चिंताओं को दूर करने के लिए हमारी सरकार आपके साथ बातचीत करेगी।

सोमवार को पांचवें दिन भी किसानों का विरोध जारी रहा। कुछ किसान नेताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि सरकार उनके विरोध पर अपना रुख नरम कर सकती है।

पिछले पांच दिनों के दौरान किसानों और केंद्र सरकार ने अपने भविष्य के कार्यो को तय करने के लिए कई बैठकें आयोजित की हैं। लेकिन वे अब तक इस मुद्दे पर बातचीत के लिए आगे नहीं आए हैं।

शाह के आश्वासन के बाद यह पता चला है कि कुछ किसान नेता भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और अगर केंद्र सरकार बिना शर्त बात करने के लिए तैयार हो जाती है तो वे केंद्र से चर्चा के लिए तैयार हो जाएंगे।

इस बीच हरियाणा के रास्ते दिल्ली आने वाले प्रमुख मार्गो पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली-चंडीगढ़, टीकरी बॉर्डर पर दिल्ली-रोहतक और गाजीपुर की सीमा पर दिल्ली-गाजियाबाद मार्ग पर बड़ी संख्या में किसान डटे हुए हैं। भारी पुलिस उपस्थिति के बीच उन्हें अपने वर्तमान स्थानों पर रैली करने की अनुमति दी गई है।

किसान सितंबर में लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं।

कुल 31 किसान यूनियनों के प्रमुख ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। दिल्ली चलो के नारे के साथ निकले किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी का रुख किया था। इनमें अधिकतर किसान पंजाब से हैं, जबकि कुछ किसान हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी हैं। पुलिस ने एहतियात के तौर पर दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को हरियाणा-दिल्ली की सीमा पर ही रोक दिया था।

Continue Reading
Advertisement
Manish Sisodia
शहर6 hours ago

दिल्ली में 6 नए कॉलेज खोले जाने का प्रस्ताव

Corona Vaccine
स्वास्थ्य7 hours ago

मोडर्ना ने अमेरिका, यूरोपीय रेगुलेटर्स से कोरोना वैक्सीन के प्रयोग के लिए अनुमति मांगी

Hrithik Roshan
मनोरंजन7 hours ago

ऋतिक रोशन ने शेयर की पोस्ट-शेव वीडियो

Viral Video Tere Ishq Me
Viral सच7 hours ago

प्यार में युवती को मिला धोखा तो प्रेमी के घर के सामने डीजे लगाकर ‘तेरे इश्क में नाचेंगे’ पर जमकर किया डांस, देखें Viral Video

Rains and Storms
अन्य8 hours ago

तमिलनाडु और केरल में निवार के बाद कहर बरपा सकता है बुरेवी चक्रवात

Suicide Student
शहर8 hours ago

पत्नी की मौत के एक माह बाद युवक ने की आत्महत्या

KTR KT Ramarao
राजनीति8 hours ago

ऐसे 20 लोग दिखाइए, जिन्हें 20 लाख करोड़ के पैकेज का फायदा हुआ हो : KTR

Death Body
शहर9 hours ago

Uttar Pradesh: दूल्हा कर रहा था बारात की तैयारी, उधर उठ गई दुल्हन की अर्थी

Prakash Raj-
मनोरंजन9 hours ago

प्रकाश राज ने जीएचएमसी चुनावों में टीआरएस को दिया समर्थन

defence minisrew rajnath singh
राष्ट्रीय13 hours ago

रक्षामंत्री राजनाथ पहुंचे लखनऊ, विकास कार्यो का लिया जायजा

राजनीति4 weeks ago

ट्रंप के बेटे ने पोस्ट किया विवादित नक्शा, उमर अब्दुल्ला-थरूर ने कसा तंज

Bihar Election Results
चुनाव3 weeks ago

“अबकी बार किसका बिहार?”, ये 12 सीटें जिन पर होंगी सबकी नजर

shivraj-scindia-kamal-Nath
चुनाव3 weeks ago

मध्य प्रदेश उपचुनाव: सिंधिया की बगावत बचाएगी शिवराज सरकार या फिर कमलनाथ की खुलेगी किस्मत, फैसला आज

KBC-
मनोरंजन4 weeks ago

केबीसी के सवाल पर बिग बी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Corona Vaccine
स्वास्थ्य4 weeks ago

सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाकर्मियों को लगेगा कोविड वैक्सीन, वितरण में लगेगा एक साल

Hacker
अंतरराष्ट्रीय2 weeks ago

रूसी, उ. कोरियाई हैकर्स ने भारत में कोविड वैक्सीन निर्माता को बनाया निशाना

राष्ट्रीय4 weeks ago

बैंकों की ओर से सेवा शुल्क बढ़ाए जाने को लेकर केंद्र का कड़ा रुख

Shane-Watson
खेल4 weeks ago

IPL में खेलते नहीं दिखेंगे शेन वॉटसन, फ्रेंचाइजी क्रिकेट को कहा अलविदा

rohit sharma-virat kohli
खेल4 weeks ago

ICC ODI rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा शीर्ष दो स्थान पर बरकरार

मनोरंजन4 weeks ago

फ्रांस पर बयान को लेकर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ मामला दर्ज

Viral Video Tere Ishq Me
Viral सच7 hours ago

प्यार में युवती को मिला धोखा तो प्रेमी के घर के सामने डीजे लगाकर ‘तेरे इश्क में नाचेंगे’ पर जमकर किया डांस, देखें Viral Video

Faisal Patel
राजनीति5 days ago

फैसल पटेल ने पिता Ahmed Patel की याद में भावनात्मक वीडियो शेयर कर जताया शोक

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति2 months ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय2 months ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन4 months ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय4 months ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय4 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति6 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय7 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर8 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

Most Popular