मनोरंजनराष्ट्रीयNBSA का आदेश- सुशांत मामले में इन चैनलों की थी गलत रिपोर्टिंग, मांगें दर्शकों से माफी

Rukhsar AhmadOctober 24, 2020902 min

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट कई न्यूज़ चैनलों को फटकार लगा चुका है। अब नेशनल ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी यानी एनबीएसए ने भी इस मामले में अपना रुख कड़ा किया है।

एनबीएसए ने आज तक, ज़ी न्यूज़, न्यूज़ 24 और इंडिया टीवी को सार्वजनिक तौर पर दर्शकों से माफ़ी मांगने का आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक इन सभी चैनलों ने सुशांत सिंह मामले में रिपोर्टिंग करते हुए पत्रकारिता के सिद्धांतों का उल्लंघन किया है। ध्यान रहे कि सुशांत मामले में एनबीएसए पहले ही आजतक पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगा चुका है।

एनबीएसए ने कहा था कि आजतक की हेडलाइन ‘हिट विकेट’ से ऐसा आभास होता था कि सुशांत सिंह राजपूत से ही सवाल पूछे जा रहे हैं जो अब दुनिया में नहीं हैं।

एनबीएसए ने इसे आपत्तिजनक और निजता तथा गरिमा को प्रभावित करने वाला माना था। एनबीएसए ने कहा था कि ‘आज तक’ ने सुशांत के नाम से ट्वीट्स दिखाने से पहले यह नहीं चेक किया कि यह ट्वीट असली हैं या फर्जी। बाद में ये ट्वीट्स फेक पाए गए थे।

नए आदेश में एनबीएसए ने आज तक को 27 अक्तूबर को रात 8 बजे हिंदी में सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है। यही आदेश ज़ी न्यूज़, इंडिया टीवी और न्यूज़ 24 को भी दिया गया है। ज़ी न्यूज़ और रजत शर्मा के इंडिया टीवी को 27 अक्तूबर की रात 9 बजे माफ़ी मांगने के लिए कहा है। वहीं, न्यूज़ 24 को 29 अक्तूबर की रात 9 बजे अपना माफीनामा पेश करना होगा।

WeForNews


Related Posts