राष्ट्रीयओडिशा में हुए मुठभेड़ में नक्सली ढेर

IANSNovember 28, 20212141 min

ओडिशा के बोलांगीर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक वरिष्ठ कैडर नक्सली मारा गया है। डीजीपी अभय ने रविवार को यह जानकारी दी। जिले के खपरखोल थाने के जुनानीबहालइलाके में विश्वसनीय सूचना के आधार पर शनिवार शाम नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की।

 

डीजीपी ने कहा कि गोलीबारी में वामपंथी उग्रवादियों के बोलांगीर-बारगढ़-महासमुंद डिवीजन के सदस्य शंकर के रूप में पहचाने जाने वाले एक नक्सली को ढेर कर दिया गया है।

 

अभय ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान इलाके में 6 से 8 नक्सली थे। मौके से हथियार और गोला-बारूद और कुछ आपत्तिजनक नक्सली सामग्री जब्त की गई है। कॉम्बिंग ऑपरेशन अभी भी जारी है। डीजीपी ने तलाशी अभियान में शामिल पुलिस टीम की सराहना की।

 

हालांकि राज्य में नक्सली गतिविधियों में काफी हद तक गिरावट आई है, फिर भी बोलांगीर और बरगढ़ में कुछ उपस्थिति है। उन्होंने कहा कि नक्सली गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए इन क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

 

–आईएएनएस

Related Posts