राजनीतिबॉर्डर पर सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर पहुंचे नरेश टिकैत, कहा, ‘सरकार नहीं मानती बात तो चुनावों में करेंगे विरोध’

IANSJune 25, 20212611 min

गाजीपुर बॉर्डर पर सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे हैं। बीते कुछ महीनों की तुलना में आज बॉर्डर पर किसानों की संख्या में ज्यादा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेत्रत्व में ये सभी ट्रैक्टर लाए गए हैं, उन्होंने इस दौरान कहा कि, “अगर सरकार बात नहीं मानती तो हम आगामी चुनाव का खुलकर विरोध करेंगे।” हालांकि उन्होंने, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर भी कहा कि, “उन्हें यदि अधिकार दिया जाए तो मामला जल्दी सुलझ जाएगा लेकिन गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ने उन्हें अधिकार ही नहीं दिए हैं।”

 

नरेश टिकैत ने कहा कि, “हम बातचीत करना चाहते हैं, सरकार यदि जिद छोड़े तो मसले का हल जल्द निकल जाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य सरकार ने खराब कर दिया है, किसान को खत्म कर दिया है। यदि सरकार नहीं मानती तो हम आगामी चुनाव का पूरा विरोध करेंगे।”

 

क्या अन्य लोगों से भी विरोध करने को कहेंगे ? इस सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा कि, “हम अपनी बात कर रहे हैं, हम अपना कह सकते हैं कि हम विरोध करेंगे।”

 

दरअसल पिछले सात माह से गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में कृषि कानून के विरोध में धरना चल रहा है।

 

वहीं गुरुवार को मुजफ्फरनगर व सहारनपुर के किसानों द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली गई।

 

फिलहाल आगे आने वाले समय में शामली, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद आदि जिलों से ट्रैक्टर रैलियां निकालकर किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे।

 

–आईएएनएस

Related Posts