ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमे की नमाज के चलते लोगों से अपील की है कि सभी अपने घरों की नजदीकी मस्जिदों में नमाज पढ़ें और घरों से वुजू करके आएं।

उधर, जिला अधिकारी ने ज्ञानवापी मस्जिद में नमाजियों के वुजू के लिए पानी का इंतजाम कराया है। दो ड्रम पानी और पचास लोटे ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर रखवाए जा रहे हैं ताकि नमाजी वुजू कर सकें।

शुक्रवार को नमाज के लिए ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अनुमान है। माहौल शांत रहे, इसलिए देर रात तक सुरक्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने मार्च भी किया और पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अदालत में फव्वारे की जगह पर शिवलिंग के दावे के कारण उस जगह को सील करा दिया गया है। वहीं आज जूमे के दिन भारी संख्या में मुस्लिम नमाज अदा करने आएंगे, यही कारण है कि कमेटी की ओर से यह अपील की गई है।

अपील में कहा गया है कि, शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का मुकदमा इस वक्त अदालतों में चल रहा है और मस्जिद के वुजू खाने और शौचालय को सील कर दिया गया है।

इस मसले के हल के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है, जल्द इस मामले का हल निकलेगा।जगह सील होने के कारण वुजू की दिक्कत हो रही है। जुमे की नमाज के कारण मस्जिद में तादाद ज्यादा रहती है। इसलिए यह दिक्कत ज्यादा होगी।

इसलिए आप अपनी (स्थानीय)मस्जिदों में नमाज अदा करें और लोग यहां घर से ही वुजू करके आएं ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

इसके अलावा जिला अधिकारी ने सील किए गए वुजू खाने को जगह को सुरक्षित रखे जाने पर जोर दिया है। धार्मिक नेताओं और धर्म गुरुओं से भी शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए भी अपील की गई है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275