मुलायम गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

मुलायम गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती

Published

on

mulayam
File Photo

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को तबीयत बिगड़ने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यादव को सोमवार रात को एक चार्टर्ड विमान में गुरुग्राम ले जाया गया। रविवार को बेचैनी और कमजोरी की शिकायत के बाद समाजवादी नेता को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डॉक्टरों ने उनका शुगर लेवल बढ़े होने और तीव्र उच्च रक्तचाप से पीड़ित होने की बात कही थी।हालांकि, सोमवार की सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। डॉक्टरों ने पूरे दिन उनके स्वास्थ्य की बारीकी से जांच की थी, लेकिन बताया जा रहा है कि शाम को उनकी तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें मेदांता में स्थानांतरित किया गया।

वहीं, सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे।

योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुलायम के छोटे भाई शिवपाल यादव उपस्थित थे। इस दौरान योगी ने मुलायम सिंह यादव को कुंभ पर आधारित एक किताब भेंट की थी। वहीं, पार्टी सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ नेता को मेदांता अस्पताल में कुछ दिनों तक कड़ी निगरानी में रखा जाएगा।

–आईएएनएस

राजनीति

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर किसान, तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली

Published

on

Photo-ANI

किसानों को लेकर मोदी सरकार द्वारा लाए गए बिल पर संग्राम जारी है। भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम करने का एलान किया है।

इसमें 31 संगठन शामिल हो रहे हैं। किसान संगठनों को कांग्रेस, RJD, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, AAP, TMC समेत कई पार्टियों का साथ भी मिला है।

इससे पहले पंजाब में तीन दिवसीय रेल रोको अभियान की गुरुवार से शुरुआत हो गई है। किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  वहीं तेजस्वी यादव ने कृषि बिलों के विरोध में पटना में ट्रैक्टर चलाकर बिलों के खिलाफ अपना विरोध जताया।

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा, ‘सरकार ने अपने फंडदाताओं के ​जरिए अन्नदाताओं को कठपु​तली बनाने का काम किया है, ये पूरी तरह किसान विरोधी बिल हैं। इस सरकार ने ऐसा कोई भी सेक्टर छोड़ने का काम नहीं किया जिसका इन्होंने निजीकरण न किया हो। MSP का कहीं भी विधेयक में जिक्र नहीं है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

कृषि बिलों के खिलाफ ‘भारत बंद’ आज, देश में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे किसान

Published

on

कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। इस विरोध-प्रदर्शन में पंजाब और हरियाणा समेत पूरे देश के किसान शामिल होंगे।

भारत बंद को देश के 31 किसान संगठनों ने समर्थन दिया है। उधर, पंजाब में गुरुवार को किसानों ने तीन दिन तक रेल यातायात ठप करने का अभियान चलाया।

किसानों ने कई जगहों पर रेले ट्रैक जाम कर दिया है। पंजाब के किसानों ने यह भी कहा है कि सरकार अगर उनकी बात नहीं मानती है तो 1 अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए रेल यातायात ठप किया जाएगा।

दो दर्जन से ज्यादा किसान संगठनों ने शुक्रवार को आहूत बंद को समर्थन देने का एलान किया है। बंद का आह्वान 18 राजनीतिक दलों के भारी विरोध के बीच संसद में कृषि विधेयकों को पारित किए जाने के खिलाफ किया गया है।

पंजाब और हरियाणा में 31 किसान संगठन पहले से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे शुक्रवार को सरकार को अपनी चिंताओं से अवगत कराना चाहते हैं।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक वी.एम. सिंह मध्य उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने कहा, अगर एमएसपी की गारंटी नहीं दी गई तो देशभर में अशांति फैल जाएगी। गरीबों की खाद्य सुरक्षा बहुराष्ट्रीय कंपनियों और कार्पोरेट घरानों के हाथ में सौंप दी गई है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इन विधेयकों को मंजूरी न देने की अपील की है।

यही मांग 18 विपक्षी पार्टियां भी बुधवार को राष्ट्रपति से मिलकर उठा चुकी हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से इन विधेयकों को पुनर्विचार के लिए सदन को वापस भेज देने का अनुरोध किया है।

किसान संगठनों ने किसानों से विधेयकों के खिलाफ खुलकर आगे आने की अपील की है, जैसा कि भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि 25 सितंबर को किसानों का कर्फ्यू रहेगा, चक्का जाम किया जाएगा और जब तक कानून में एमएसपी के मुताबिक उपज खरीदे जाने की गारंटी नहीं दी जाएगी, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

Published

on

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर जानलेवा हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई। हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई।

बाबर कादरी का घर श्रीनगर के हवाल इलाके में हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि बाबर कादरी अक्सर टीवी डिबेट में शामिल होते हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया और इसके पीछे क्या वजह रही है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई में आतंकियों ने बांदीपोरा जिले में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने बीजेपी के स्थानीय नेता शेख वसीम बारी समेत परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बांदीपोरा पुलिस स्टेशन के पास घटी घटना में आतंकियों ने वसीम बारी के भाई और पिता पर भी फायरिंग की थी, जिसमें घायल होने के बाद दोनों की जान चली गई। वसीम बारी बांदीपोरा जिले के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष भी थे।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular