मध्य प्रदेश में शराबबंदी की पक्षधर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रॉड नेता उमा भारती ने शराग नीति को लेकर राज्य की शिवराज सिंह चौहान की सरकार को आड़े हाथों लिया है।

सरकार की नई शराब नीति को लोगों को ज्यादा शराब पिलाने वाला बताया है।चैत्र नवरात्र से पहले उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा है, कल से चैत्र की नवरात्रि है यह नौ दिन नारी शक्ति की पूजा का पर्व है।

राज्य में नई शराब नीति का हवाला देते हुए उमा भारती ने लिखा, आज हमने मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू की है, इसमें लोगों को ज्यादा शराब कैसे पिलाई जा सके, अहातों में ज्यादा शराब कैसे परोसी जा सके, इस व्यवस्था को निश्चित किया है।

मध्यप्रदेश में जिसका सर्वत्र नारी शक्ति द्वारा विरोध हो रहा है।भाजपा द्वारा अन्य राज्यों में शराब नीतियों के खिलाफ उठाई जा रही आवाज का जिक्र करते हुए लिखा, छत्तीसगढ़ एवं दिल्ली की भाजपा की राज्य की इकाइयां इसी प्रकार की शराब की नीति के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं।

उन्होने आगे कहा, मैं मध्य प्रदेश की महिलाओं एवं बेटियों के साथ हूं, शराब खोरी के शिकार हो गए बेटों के लिए भी चिंतित हूं, उनकी इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिदा भी हूं।

ज्ञात हो कि उमा भारती भोपाल में शराब बंदी का पक्ष लेते हुए राजधानी की एक शराब दुकान पर पत्थर भी चला चुकी हैं। अब शराब की नई नीति ने कई और सवाल खड़े कर दिए हैं।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply