देश के 50 हजार से ज्यादा मुस्लिम चाहते हैं जुबानी तौर पर 'तलाक' पर बैन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

देश के 50 हजार से ज्यादा मुस्लिम चाहते हैं जुबानी तौर पर ‘तलाक’ पर बैन

Published

on

50 हजार से ज्यादा मुस्लिम चाहते हैं जुबानी तौर पर 'तलाक' पर बैन

देश के पचास हजार से ज्यादा मुस्लिम महिलाएं और पुरुष चाहते हैं कि ‘तीन बार तलाक’ कहने पर रोक लगाई जाए।

भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन (BMMA) ने तीन बार तलाक कहने को बैन करने के लिए एक अभियान भी शुरू किया है। इसके साथ ही एक याचिका भी तैयार की गई है, जिस पर 50 हजार मुस्लिमों ने हस्ताक्षर किए हैं।

BMAA ने नेशनल कमिशन फॉर वुमेन (NCW) से भी इस अभियान को अपना समर्थन देने के लिए संपर्क किया है। इस याचिका पर गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, केरल, उत्तर प्रदेश राज्यों के मुस्लिमों ने हस्ताक्षर किए हैं।

नेशनल कमिशन फॉर वुमेन की चीफ डॉक्टर ललिता कुमारमंगलम को लिखी चिट्ठी में BMAA ने कहा है कि ‘मुस्लिम महिलाओं को भी संविधान में अधिकार मिले हैं, अगर कोई कानून समानता और न्याय के सिद्धांतों के खिलाफ है तो उस पर रोक लगनी चाहिए। चिट्ठी में यह भी लिखा गया है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ को पूरी तरह से बदलने में समय लगेगा, लेकिन तब तक ‘ट्रिपल तलाक’ पर बैन लगाने से लाखों मुस्लिम महिलाओं को फायदा होगा।’

आपको बता दें कि कुछ मुस्लिम धर्म गुरुओं ने इस कदम का विरोध किया है क्योंकि वे ‘तलाक’ को भगवान के कानून का हिस्सा मानते हैं। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी इसका विरोध करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं ईरान, मोरक्को और जॉर्डन जैसे कुछ मुस्लिम देशों में जुबानी तौर पर बोले जाने वाले तलाक पर रोक लगाई है।

wefornews bureau 

 

राष्ट्रीय

सीआईएसएफ का जवान क्यों गुम है, क्राइम जांच करे : दिल्ली हाईकोर्ट

Published

on

delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को यह जिम्मेदारी दी कि वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान के गुम होने के मामले की जांच करे। जवान मई से ही गायब है।

न्यायमूर्ति विपिन सांघी और रजनीश भटनागर की खंडपीठ ने सीआईएसएफ के जवान वेंकटा राव की पत्नी की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए क्राइम ब्रांच के लिए जांच का आदेश पारित किया।

इस मामले में 17 सितंबर को उस्मानपुर थाने में आईपीसी की धारा 365 के तहत अपहरण की प्राथमिकी दर्ज है।

गुमशुदा जवान की पत्नी गोदी राजा कुमारी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पूछा है कि उसका पति कहां है?

आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद

Published

on

जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन बुधवार रात को किया। शहीद होने वाले भारतीय जवान की पहचान लांस नायक करनैल सिंह के रूप में की गई है।

सेना ने एक बयान में कहा है कि, हम लांसनायक करनैल सिंह की बहादरी को सलाम करते हैं। उन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। 30 सितंबर की रात को कृष्णा घाटी सेक्टर में वो शहीद हो गए। हमें उनके परिवार के साथ पूरी संवेदना है।

बता दें कि पिछले कई दिनों में कुपवारा, पीर पंचाल, रजौरी और पुंछ में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

पाकिस्तान भारत के नागरिक इलाकों और भारत के रक्षा ठिकानों को टारगेट कर रहा है और लगातार गोलीबारी कर रहा है। सेना ने कहा कि वो पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब दे रहा है।

आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

हाथरस कांड: एसआईटी ने शुरू की जांच

Published

on

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में गुस्सा है। पीड़िता की मौत के बाद उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसे लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। गृह सचिव भगवान स्वरूप के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। सात दिन के अंदर हर पहलू पर मंथन किया जाएगा और रिपोर्ट दी जाएगी।

Continue Reading

Most Popular