राष्ट्रीयमहाराष्ट्र में मानसून की दस्तक, मुंबई में ट्रेन, यातायात प्रभावित

IANSJune 9, 2021941 min

मॉनसून की पहली बारिश ने बुधवार को महाराष्ट्र और मुंबई में पूरे जोश के साथ दस्तक दी, जिससे स्थानीय ट्रेनों और सड़क यातायात पर असर पड़ा और देश की वाणिज्यिक राजधानी के निचले इलाकों में पानी भर गया। अधिकारियों ने यहां इसकी जानकारी दी। मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़ के बड़े हिस्से में भारी बारिश हुई, कई निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर बमुश्किल एक सप्ताह पहले की चक्रवात तूफान तौकते से प्रभावित हुआ था। मुंबई और उपनगरों में कई सड़कों पर पानी भर गया, मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे उपनगरीय सेवाएं मेनलाइन और हार्बर लाइनों पर प्रभावित हुईं।

मध्य रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि चूनाभट्टी स्टेशन के पास जलभराव के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और वाशी (नवी मुंबई) के बीच हार्बर लाइन पर सभी सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

इसी तरह, कुर्ला के पास ठाणे-सीएसएमटी के बीच मुख्य लाइन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया, हालांकि ठाणे-कर्जत, ठाणे-कसारा और वाशी-पनवेल सेक्टरों के बीच शटल संचालित हो रही हैं।

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने कहा कि वडाला स्टेशन पर जलभराव के कारण अंधेरी-सीएसएमटी मार्गो पर सभी हार्बर लाइन ट्रेनों को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है । रेलवे पटरियों से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए पानी के पंपों को लगाया गया है।

ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पश्चिम में एसवी रोड और पूर्व में एलबीएस मार्ग जैसी प्रमुख सड़कों के अलावा अन्य सड़कों और गलियों में वाहनों की आवाजाही में बाधा उत्पन्न हुई और इसके परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम हो गया।

मलाड, खार, कुर्ला के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ-साथ गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ शहर में बारिश के कारण भवन परिसरों या ग्राउंड फ्लैटों में पानी घुस गया।

बुधवार सुबह तक, बीएमसी ने शहर में लगभग 50 मिमी बारिश, पूर्वी उपनगरों में 67 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 49 मिमी बारिश दर्ज की।

–आईएएनएस

Related Posts