मोहन बगान के नए ब्राजीलियाई खिलाड़ी लुसियानो पहुंचे कोलकाता | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

मोहन बगान के नए ब्राजीलियाई खिलाड़ी लुसियानो साबरोसा रविवार को अपनी नई टीम को सेवाएं देने के लिए कोलकाता पहुंच गए. लुसियानो आई-लीग में क्लब को अपनी सेवाएं देंगे। मोहन बागान आई-लीग का मौजूदा चैम्पियन है.

लुसियानो (36) ने हाल ही में समाप्त इंडियन सुपर लीग में एफसी गोवा को सेवाएं दी थीं. लुसियानो अपनी पत्नी और बेटी के साथ कोलकाता पहुंचे हैं.

छह फुट दो इंच लम्बे डिफेंडर ने कोलकाता पहुंचने के बाद अपनी नई टीम को लेकर खुशी जाहिर की और कहा कि वह क्लब के लिए अपनी क्षमता के साथ न्याय करने का प्रयास करेंगे.

लुसियानो 2007-8 से भारत के विभिन्न क्लबों के लिए खेलते रहे हैं। वह इससे पहले वास्को, स्पोर्टिग क्लब दे गोवा, सलगावकर और पुणे एफसी के लिए खेल चुके हैं.

Wefornews Bureau

खेल

सीने में दर्द की शिकायत के बाद गांगुली फिर अस्पताल में भर्ती

Published

on

File Photo

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान को एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग की प्रमुख सरोज मंडल की देखरेख में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

48 साल के गांगुली को पिछले महीने भी सीने में दर्द के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। गांगुली जब अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे तब उन्हें सीने में तकलीफ हुई थी और उन्हें पांच दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था।

Continue Reading

खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल स्थगित, IPL 2021 को देखते हुए तारीख में किया गया बदलाव

Published

on

Photo-टेस्ट चैंपियनशिप - फोटो : ICC

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल को कुछ दिनों के लिए स्थगित करते हुए इसकी तारीख में बदलाव किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक अब टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18-22 जून तक खेला जाएगा, वहीं 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा जाएगा। 

गौरतलब है कि इससे पहले फाइनल मुकाबला 10-14 जून तक ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना था। एएनआई के मुताबिक टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बदलाव आईपीएल 2021 के फाइनल की तारीखों से टकराव की स्थिति को देखते हुए किया गया है। हालांकि आईपीएल के 14वें सीजन का शेड्यूल अभी तय नहीं हुआ है। लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम फाइनल खेल सकती है और आईपीएल के बाद क्वारंटीन के नियमों को देखते हुए आईसीसी ने यह फैसला किया है।

बात करें टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा अंक तालिका की तो टीम इंडिया यहां पहले स्थान पर और न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर काबिज है। भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अब सिर्फ इंग्लैंड से ही एक घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है।  

WeForNews

Continue Reading

खेल

IPL 2021: फरवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

Published

on

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। शुक्रवार को इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दी। 

अधिकारियों ने कहा कि 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। हालांकि, कहां होगी इसका वेन्यू अभी तक तय नहीं किया गया है। इसपर अभी फैसला होना है। बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। बता दें कि खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा।

दरअसल, आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन भारत में होगा या नहीं, इस पर संशय अभी बरकरार है। पता चला है कि संचालन परिषद ने अभी इसके लिए वक्त मांगा है। इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में होगा या नहीं। 

उधर, बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘बीसीसीआई कुछ हफ्ते इंतजार करके देखेगा कि भारत में कोरोना से जुड़ी स्थिती कैसी है और इसके बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी चाहते हैं कि इसका आयोजन भारत में हो लेकिन फैसला करने से पहले हमें कुछ और समय इंतजार करना होगा।’

Continue Reading

Most Popular