मोहाली- पाकिस्‍तानी सिम कार्ड और AK-47 के साथ, तीन गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

मोहाली में पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन बदमाशों के कब्‍जे से पाकिस्‍तान के सिम कार्ड और दो ऑटोमैटिक राइफलें बरामद की गई हैं. इस बात की जानकारी मोहाली के एसएसपी ने दी.

दरअसल, पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है. लिहाजा, जगह-जगह सर्च अभियान भी चलाए जा रहे हैं.

wefornews Bureau

राष्ट्रीय

हाथरस के बाद यूपी के बलरामपुर छात्रा से गैंगरेप

हाथरस के बाद यूपी के बलरामपुर छात्रा से गैंगरेप, दरिदों ने तोड़ दिए कमर और पैर, पीड़िता की मौत

Published

on

Rape

बलरामपुर: यूपी के हाथरस के बाद अब बलरामपुर में एक 22 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. मामला मंगलवार को बलरामपुर के कोतवाली गैंसड़ी क्षेत्र का है. पीड़िता की मां के मुताबिक, दरिदों ने उनकी बेटी की कमर और पैर तोड़ दिए थे और वह खड़ी नहीं हो पा रही थी.

पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी मंगलवार को करीब दस बजे कॉलेज में एडमिशन के लिए गई थी. तभी कुछ लड़कों ने उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. शाम तक न लौटने पर परिजनों ने उसे फोन करना शुरू किया तो उसका फोन बंद आ रहा था. लड़की को एक रिक्शा वाला एक नाबालिग बच्चे के साथ बेहोशी की हालत में तकरीबन 7:00 बजे लेकर आता है. लड़की की हालत बेहद खराब थी और वो कुछ भी नहीं बोल पा रही थी. उसके हाथ पर ग्लूकोज चढ़ाने वालार ड्रिप लगा हुआ था.

परिजन उसे लेकर स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए लेकिन गम्भीर हालात देखते हुए उसने लखनऊ ले जाने को कहा. परिजनों के मुताबिक जिले के तुलसीपुर हॉस्पिटल पहुंचने से पहले रास्ते में उसकी मौत हो गयी.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए तुरंत कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, “हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गयी है. श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे.”

वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा, “अब #Balrampur में भी दलित समाज की लड़की के साथ पाश्विक कृत्य किया गया है. ऐसी ही घटना आज़मगढ़ और बुलंदशहर में भी घटी है. हर मामले में पीड़िता को न्याय का इंतज़ार है. महिला सुरक्षा के वादे पर सत्ता में आई थी BJP पर उसे भुला दिया गया. बेटियों की जान के बदले मुआवज़े से क्या होगा?” उधर इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि इस मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है.

Continue Reading

राष्ट्रीय

अनलॉक-5: सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे, स्कूलों पर राज्य लेंगे फैसला

Published

on

cinema halls

अनलॉक 5 के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है। 15 अक्टूबर से देश में सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे। इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय विस्तृत रूप से दिशानिर्देश जारी करेगा।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक देश में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स को खोलने की इजाजत होगी।

ये सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स अपनी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करेंगे. यानी कि यहां पर आधी सीट खाली रहेंगे। इस बाबत देश का सूचना प्रसारण मंत्रालय जल्द ही विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेगा।

गृह मंत्रालय ने तैराकों के ट्रेनिंग के उद्देश्य से इस्तेमाल किए जाने वाले स्विमिंग पूल को भी 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दे दी है।

इसके अलावा मनोरंजन पार्कों को भी 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत मिल गई है. गृह मंत्रालय ने मनोरंजन पार्क और इसी के जैसे दूसरी जगहों को भी खोलने की इजाजत दे दी है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

पंजाब: सुरेश रैना की बुआ के घर हमला करने वाले मुख्य आरोपी समेत चार गिरफ्तार

Published

on

arrested

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों के घर पर हमला करने के मुख्य आरोपी समेत चार को बठिंडा की ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने गिद्दड़बाहा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने गिद्दड़बाहा के गांव हुस्नर में भी एक घर में लूट को अंजाम दिया था। आरोपी विभिन्न वारदातों में संलिप्त थे। जानकारी के अनुसार ओसीसी यूनिट (ओकू) बठिंडा के एएसआई कुलविंदर सिंह टीम के साथ गिद्दड़बाहा में गश्त पर थे। 

तभी उन्हें सूचना मिली कि गिद्दड़बाहा के वर्धमान ढाबे के पास वीरान जगह पर कई संदिग्ध छिपे हैं। पुलिस ने छापा मारकर मुख्य आरोपी काजम उर्फ रिंडा पुत्र राईसुदीन निवासी तलापड़ा गंगोह (सहारनपुर), चाहत उर्फ जान पुत्र जोहर निवासी मकनपुर, बिल्हौर (कानपुर), राहुल पुत्र राजू निवासी मकनपुर , बिल्हौर (कानपुर) और तवीजल बीबी पत्नी साजन उर्फ रणजीता निवासी तलापड़ा गंगोह (सहारनपुर) समेत कुछ अन्य लोगों को गिद्दड़बाहा-मलोट रोड पर वर्धमान ढाबे के पीछे वीरान जगह से गिरफ्तार कर लिया। 
गिरफ्तार अन्य लोगों की पुलिस ने जानकारी नहीं दी है। पूछताछ में पता चला है कि ये लोग पंजाब समेत यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड समेत विभिन्न राज्यों में कत्ल, डकैती व अन्य वारदातों में संलिप्त हैं। यही नहीं पिछले दिनों थरियाल (पठानकोट) में क्रिकेटर सुरेश रैनी की बुआ के घर हुए हमले में भी इन्हीं का हाथ था। यही नहीं ये लोग गिद्दड़बाहा के गांव हुस्नर में भी 25-26 फरवरी 2020 की रात लूट को अंजाम दे चुके थे। एएसआई कुलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने इनके कब्जे से 12 बोर की बंदूक, दो रॉड व एक लकड़ी का दस्ता बरामद हुआ है। 
लूटपाट और डकैती ही इनका काम
पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा के कई जिलों में लूटपाट करने वाले ये आरोपी यही काम करते आ रहे हैं। गिरोह के सदस्यों ने कबूला है कि वह किसी भी राज्य में क्यों न चले जाएं, सिर्फ लूटपाट व डकैती ही इनका काम है। आरोपियों ने बताया कि वह सामान बेचने के और भिखारी बनकर घरों की रेकी करते थे। बाद में रात के समय हथियारों से लैस होकर घरों में दाखिल होकर सो रहे लोगों पर हमला कर गहने, रुपये व कीमती सामान लूटकर फरार हो जाते। 

मुख्य आरोपी रिंडा: एएसआई 
एएसआई कुलविंदर सिंह ने बताया कि सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी रिंडा ने जबसे होश संभाला है, तबसे ऐसी ही लूटपाट करता रहा है। अपराधियों का यह गिरोह बिना हमला किए लूट को अंजाम नहीं देता था। चारों आरोपी कई मामलों में वांटेड हैं। 

ये बेशक यूपी से हैं, मगर इनका कोई पक्का ठिकाना नहीं है। ये सभी विभिन्न राज्यों में जाकर शातिर तरीके से पहले लोगों के घरों के आसपास रेकी करते हैं फिर मौका देखकर लूटपाट को अंजाम देते हैं। वहीं पुलिस ने बुधवार को सभी आरोपियों को गिद्दड़बाहा की कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

Continue Reading

Most Popular