मोहाली- पाकिस्‍तानी सिम कार्ड और AK-47 के साथ, तीन गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

मोहाली में पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन बदमाशों के कब्‍जे से पाकिस्‍तान के सिम कार्ड और दो ऑटोमैटिक राइफलें बरामद की गई हैं. इस बात की जानकारी मोहाली के एसएसपी ने दी.

दरअसल, पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है. लिहाजा, जगह-जगह सर्च अभियान भी चलाए जा रहे हैं.

wefornews Bureau

राष्ट्रीय

एसएफजे मामले में एनआईए के समक्ष चार और पेश हुए

Published

on

सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले के तहत चल रही जांच के सिलसिले में चार और लोग राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष पेश हुए।

जांच से जुड़े एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर किए जाने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, मंगलवार को गवाह के रुप में चार और व्यक्ति बयान दर्ज करवाने के लिए उपस्थित हुए।

अधिकारी ने कहा कि रविवार और सोमवार को करीब एक दर्जन लोग अपने बयान दर्ज कराने के लिए एनआईए के सामने पेश हुए।

इससे पहले, एनआईए के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया था कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी ने कई लोगों को जांच के लिए नोटिस भेजे हैं। अधिकारी ने कहा कि मामले के कुछ विवरणों का पता लगाने के लिए उन्हें गवाह के रूप में बुलाया गया है।

यह पूछे जाने पर कि पत्रकार, किसान नेताओं के अलावा किसे बुलाया गया है, अधिकारी ने कहा, मैं विशेष रूप से उन व्यक्तियों के पेशे के बारे में नहीं कह सकता, जिन्हें जांच के लिए बुलाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने एसएफजे मामले में जांच के लिए लगभग 40 लोगों को गवाह के रूप में बुलाया है।

एनआईए ने कई पत्रकारों, किसान नेताओं और अन्य लोगों को सिख फॉर जस्टिस मामले के गवाह के रूप में पेश होने के लिए समन जारी किया है। मामला पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था।

सरकार ने आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की कई धाराओं के तहत नोटिस जारी किया था, जिसके बाद एनआईए ने एक मामला दर्ज किया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

फ्रांस के साथ पांच दिवसीय युद्धाभ्यास में दोनों ओर से होंगे राफेल विमान

Published

on

राजस्थान में जोधपुर के नजदीक बुधवार से फ्रांसीसी वायुसेना के साथ शुरू हो रहे पांच दिवसीय युद्धाभ्यास में भारतीय वायुसेना भी राफेल विमान उतारेगी। इस तरह दोनों ओर से राफेल विमान हिस्सा लेंगे। 

वायुसेना ने बताया कि ‘एक्स-डेजर्ट नाइट-21’ में फ्रांस की ओर से राफेल, एयरबस ए-330 मल्टी-रोल टैंकर ट्रांसपोर्ट (एमआरटीटी), ए-400एम टेक्टिकल ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट हिस्सा लेंगे। जबकि अभ्यास में फ्रांस के करीब 175 वायुसेना कर्मी भाग लेंगे।

भारतीय वायुसेना की ओर से मिराज-2000, सुखोई-30 एमकेआइ, राफेल, आइएल-78 फ्लाइट रीफ्यूलिंग एयरक्राफ्ट और एयरबोर्न वार्निग एंड कंट्रोल सिस्टम (अवाक्स) विमान हिस्सा लेंगे।

वायुसेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘यह युद्धाभ्यास अनोखा है क्योंकि इसमें दोनों पक्षों की ओर से राफेल विमानों को उतारा जा रहा है। यह दो प्रमुख वायुसेनाओं के बीच बढ़ते संवाद का संकेत है।’

पिछला अभ्यास 2019 में फ्रांस में हुआ था

यह युद्धाभ्यास ऐसे समय हो रहा है जब पूर्वी लद्दाख में चीन-भारत सीमा विवाद के मद्देनजर भारतीय वायुसेना देशभर में अपने अग्रिम मोर्चो के ठिकानों को युद्धक तैयारियों के उच्च स्तर पर रख रही है। बता दें कि भारत और फ्रांस की वायुसेनाएं कई वर्षो से ‘गरुड़’ अभ्यास करती रही हैं और पिछला अभ्यास 2019 में फ्रांस में हुआ था। 

Continue Reading

राष्ट्रीय

रेलवे ने 18 स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ाई

Published

on

Train

रेलवे प्रशासन लगातार बढ़ रहे यात्री भार को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार किया है। उत्तर रेलवे ने 18 ट्रेन के संचालन में वृद्धि की है। उत्तर रेलवे मिली जानकारी के अनुसार सभी विशेष रेलगाड़ियों में केवल आरक्षित श्रेणी के डिब्बे लगेंगे।

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से यात्रियों से अपील की गई है कि यात्रा के दौरान ट्रेन व स्टेशन पर शारीरिक दूरी का पालन करें। सेनेटाइजेशन सहित केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बनाए गए कोविड- 19 से संबंधित नियमों का पालन करें।

ट्रेन संख्या 07323 हुबली जंक्शन से वाराणसी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 26 मार्च तक बढ़ाया गया है। यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को संचालित होती है।

ट्रेन संख्या 07324 वाराणसी जंक्शन से हुबली जंक्शन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 28 मार्च 2021 तक बढ़ाया गया है। यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को संचालित होती है।

Continue Reading

Most Popular