राजनीतिमोदी घोषणा और निर्णय से पहले सोचते नहीं: दिग्विजय

IANSJune 21, 20213231 min
Congress Senior leader and former Madhya Pradesh Chief Minister Digvijay Singh

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी घोषणा करने और निर्णय लेने से पहले सोचते नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा है, ” मोदी जी घोषणा करने व निर्णय लेने के पहले सोचते नहीं हैं। चाहे नोटबंदी हो या जीएसटी को लागू करना हो। कोरोना को पेंडमिक डिक्लेयर करने के साथ उसे डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया और कोरोना से मृत्यु होने पर हर परिवार को चार लाख रुपये देने का वादा कर दिया।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ” घोषणा करने के कुछ समय के बाद ही मृत परिवार को चार लाख रुपये देने का प्रावधान ही हटा दिया। बहाना क्या है? शासन के पास धन की कमी है। प्रधानमंत्री व उप राष्ट्रपति के आलीशान भवन सेंट्रल विस्टा व नए संसद भवन बनाने के लिए हजारों करोड़ हैं, लेकिन कोरोना से मृत परिवारों के लिए नहीं है ? ”

पूर्व मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च न्यायालय से संवेदनशीलता का परिचय देने की उम्मीद जताते हुए कहा, ” मुझे उम्मीद है माननीय उच्चतम न्यायालय इस गंभीर मानवीय पहलू पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए निर्णय करेंगे। जिन परिवारों ने बीमारी का बीमा भी कराया है, उनके क्लेम भी पात्रता अनुसार तीन माह में पूरे कराएं। ऐसे प्रकरणों में कोरोना की बीमारी को विशेष तौर पर रेटरोस्पेक्टिव एफेक्ट से शामिल कर लागू करें। इनमे से मृतक के परिवारों को चार लाख का मुआवजा दें। जिन परिवार जनों ने जीवन बीमा कराया है उनके सारे क्लेम तीन माह में तय करे।”

–आईएएनएस

Related Posts