पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को यहां राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का दावा पेश किया। वह 16 मार्च को पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं।

 

इससे पहले मान को शुक्रवार को यहां के पास मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक में आप विधायक दल का नेता चुना गया था।

 

आप ने 117 में से 92 सीटें जीतकर राज्य में शानदार जीत हासिल की थी।

 

मान ने धूरी से 58,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की।

 

मान ने नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों को अपने निर्देश में कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक से अधिक समय बिताएं, न कि राजधानी चंडीगढ़ में और कैबिनेट बर्थ के लिए लालसा न करें।

 

मान के हवाले से एक नेता ने कहा, “हमें उन सभी जगहों के लिए काम करना होगा जहां हम वोट मांगने गए थे। सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें।”

 

प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद, मान ने घोषणा की है कि नया मंत्रिमंडल राजभवन में शपथ ना लेते हुए शहीद भगत सिंह नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में पद की शपथ लेगा।

 

मान, जो भगत सिंह के ट्रेडमार्क ‘बसंती’ (पीली) पगड़ी पहनते हैं, उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी सरकारी कार्यालय मुख्यमंत्री की तस्वीरें नहीं लगाएगा। इसके बजाय, भगत सिंह और बी.आर. अम्बेडकर को सभी सरकारी कार्यालयों की दीवारों पर लगाया जाएगा।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212