आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता तजिंदर बग्गा के खिलाफ पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बुधवार को एक निजी टीवी चैनल के साक्षात्कार के दौरान, बग्गा ने केजरीवाल को ‘मारने’ की कथित धमकी जारी करते हुए कहा, “भारतीय जनता युवा मोर्चा उनको जीने नहीं देगा।”

आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति शर्मा-मेनन ने कहा कि तेजस्वी सूर्या जैसे भाजयुमो कार्यकर्ताओं और अन्य द्वारा दिल्ली में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर हमले के तुरंत बाद यह बयान आया।

घटनाक्रम के बाद, आप मुंबई के कार्यकारी अध्यक्ष रूबेन मस्कारेन्हास और आप युवा नेता आदित्य मांजरेकर ने जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर बग्गा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा, “केजरीवाल सुशासन पर आधारित भारतीय राजनीति में एक नई क्रांति के लेखक हैं, और स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और पानी में उनके काम ने वैश्विक ख्याति प्राप्त की है।

हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव परिणामों के कारण भाजपा घबराई हुई है .. जैसा कि वे आप का राजनीतिक रूप से सामना नहीं कर सकते, वे हिंसक रणनीति और आपराधिक धमकी का सहारा लेते हैं।”

शर्मा-मेनन ने कहा कि भारतीय गणराज्य में एक राज्य के निर्वाचित मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के खुले जीवन-धमकी एक है गंभीर मुद्दा जिसमें तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply