LYF का नया 4G स्मार्टफोन ‘Wind 5’ लॉन्च | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

LYF का नया 4G स्मार्टफोन ‘Wind 5’ लॉन्च

Published

on

रिलायंस

रिलायंस कंपनी ने अपने LYF स्मार्टफोन सीरीज में Wind 5 नाम का नया स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है। LYF स्मार्टफोन सीरीज का Wind 5 स्मार्टफोन एक 4G स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 6,599 रुपये है।

LYF सीरीज के Wind 5 स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी है। जिसका रिजॉलूशन 720×1280 पिक्सल का है। Wind 5 स्मार्टफोन Mali T720 ग्राफिक्स से लैस होगा।

Wind 5 के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 1 GhZ का quad-core MediaTek MT6735P SoC का प्रोसेसर दिया है। फोन में मल्टिटास्किंग के लिए 1 जीबी की रैम दी गई है। Wind 5 में 8 जीबी स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 32 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप आपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।
Wind 5 स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।इस स्मार्टफोन में 2000mAH की बैटरी दी गई है। 4G के अलावा इस स्मार्टफोन में बेसिक कनेक्टिविटी के तौर पर ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

wefornews bureau

keywords: LYF, new 4G smartphone ,’Wind 5′, launch, स्मार्टफोन ,रिलायंस

टेक

फेसबुक, ट्विटर को संसदीय समिति ने किया तलब, प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को रोकने पर होगी बात

Published

on

facebook AND twitter
प्रतीकात्मक तस्वीर

सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का दुरुपयोग रोकने के मुद्दे पर फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों को 21 जनवरी को तलब किया है।

इससे पहले भी फेसबुक और ट्विटर संयुक्त संसदीय समिति के सामने पेश हो चुके हैं। उस दौरान उन्हें डेटा प्रोटेक्शन और प्राइवेसी के मामले में जानकारी लेने के लिए बुलाया गया था।

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, संसदीय समिति की अगली बैठक में नागरिक अधिकार की सुरक्षा और इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग रोकने को लेकर फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों का विचार सुना जाएगा। समिति की बैठक 21 जनवरी को शाम चार बजे होगी। कांग्रेस सांसद शशि थरूर सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं।

Continue Reading

टेक

साल 2020 रहा सबसे गर्म साल : नासा

Published

on

NASA-min (1)

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने इस बात का खुलासा किया है कि Covid-19 के प्रकोप से प्रभावित साल 2020 सबसे अधिक गर्म साल भी रहा। इसने साल 2016 के रिकॉर्ड को एक डिग्री के दसवें हिस्से की अधिकता के साथ तोड़ दिया है।

हालांकि इसकी कई सारी वजहें भी हैं, जिनमें से एक है ऑस्ट्रेलिया, साइबेरिया और अमेरिकी वेस्ट कोस्ट के जंगलों में लगी भीषण आग और भीषण चक्रवाती अटलांटिक तूफान के दौरान इस आग के जलने का समय भी काफी लंबा रहा।

America में नासा के गोडार्ड स्पेस फ्लाइट सेंटर में एक शोध मौसम विज्ञानी लेस्ली ओट ने कहा, अब तक हमने जलवायु परिवर्तन के जिन गंभीर प्रभावों की भविष्यवाणी की है, यह साल उसी का एक उदाहरण रहा है।

हालांकि इसके लिए सिर्फ जंगलों में लगी आग को ही दोषी ठहराया जाना उचित नहीं है बल्कि मानव निर्मित ग्रीनहाउस गैस का उत्सर्जन भी धरती को गर्म करने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है।

Continue Reading

टेक

वॉट्सएप की नई प्राइवेट पॉलिसी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती, तत्काल रोक लगाने की मांग

Published

on

Whatsapp Hacking
File Photo

वॉट्सएप की नई प्राइवेट पॉलिसी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। याचिका में कोर्ट से मांग की गई है कि नई प्राइवेट पॉलिसी पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाए।

बता दें कि वॉट्सऐप द्वारा कथित रूप से फेसबुक के साथ यूजर्स की सूचना साझा करने को लेकर दी गई जानकारी के बाद कई देशों एवं उद्योग जगत में इसपर चर्चा शुरू हो गई थी।

पेटीएम समेत कई बड़ी कंपनियों ने इस नीति की आलोचना की और कई लोगों ने टेलीग्राम और सिग्नल जैसे प्रतिस्पर्धी मंचों का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पहली बार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा था, लेकिन नई पॉलिसी उसके लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। WhatsApp की नई पॉलिसी जारी होने के महज सात दिनों में भारत में उसका डाउनलोड्स 35 फीसदी तक कम हुआ है।

इसके अलावा 40 लाख से अधिक यूजर्स ने सिग्नल (Signal) और टेलीग्राम (Telegram) एप को डाउनलोड किया है जिनमें 24 लाख डाउनलोड्स सिग्नल के और 16 लाख टेलीग्राम के हैं। व्हाट्सएप की लगातार सफाई देने के बाद भी लोग दूसरे एप पर तेजी से शिफ्ट हो रहे हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular