डकार रैली का दूसरा चरण लोएब ने जीता | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

विश्व रैली के नौ बार विजेता रहे सेबेस्टियन लोएब ने सोमवार को 2016 डकार रैली का दूसरा चरण जीत लिया। फ्रांस के 41 वर्षीय लोएब इस रैली में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं।

जीत पर खुशी जताते हुए लोएब ने कहा, “एक अच्छी खबर मिली है। मुझे हालांकि ऐसा होने का भरोसा नहीं था। मैं बीच में मिट्टी में फंस गया था, लेकिन भाग्यवश बाहर निकल आया। मैं दो मिनट तक फंसा रहा और उस समय मुझे यकीन नहीं था कि मैं इस तरह जीत हासिल करूंगा।”

लोएब ने कहा, “आखिरकार मैं निकलने में कामयाब रहा और पूरी ताकत से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की।”

अर्जेटीना से शुरू हुई 5,000 किलोमीटर की इस रैली का समापन बोलीविया से होते हुए 16 जनवरी को रोसाएरो में होगा।

इससे पहले डकार कार रैली के पहले दिन ही अर्जेटीना के शहर एरेर्साइफेस के पास हुए हादसे में पांच बच्चों सहित 13 दर्शक घायल हो गए थे। हादसा उस वक्त हुआ जब चीनी ड्राइवर गुओ मेलिंग की कार इनसे टकरा गई। उसके बाद सोमवार तक के लिए रैली स्थगित कर दी गई थी।

मौजूदा संस्करण की मुख्य रेस से पूर्व रविवार को हुई प्रारंभिक रेस में पदार्पण करने वाली चीन की महिला चालक गुओ मीलिंग की कार (नं. 360) 6.6 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मार्ग से भटक गई और 13 दर्शकों को घायल कर बैठी।

wefornews bureau

खेल

माराडोना का निजी डॉक्टर जांच के घेरे में

Published

on

diego maradona

ब्यूनस आयर्स, 30 नवंबर । डिएगो माराडोना के निजी डॉक्टर संभावित लापरवाही के चलते जांच के घेरे में हैं। माराडोना का बीते बुधवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

माराडोना के वकील ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को लियोपोल्डो लूक्यू के घर और प्राइवेट क्लीनिक पर रेड मारी और यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या उनकी तरफ से कोई लापरवाही बरती गई।

वकील ने कहा कि जांच के आदेश प्राथमिक जांच में माराडोना की बेटियों डाल्मा, गिननिना और जाना से मिले सबूतों के बाद जज ने दिए थे।

स्थानीय वकील के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, जो सबूत मिले थे, उससे यह जरूरी लगा कि डॉक्टर लियोपोल्डो के घर और दफ्तर की जांच की अपील की जाए।

अर्जेटीना की समाचार एजेंसी टेलम के मुताबिक, जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या माराडोना को निधन से पहले 24 घंटे मेडिकल स्टाफ की तरफ से सही देखभाल मिली थी या नहीं।

इससे पहले गुरुवार को माराडोना के वकील माथियास मोरला ने माराडोना के निधन को लेकर जांच की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगया था कि विश्व विजेता कप्तान के ईलाज में देरी हुई।

Continue Reading

खेल

पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव

Published

on

PAKISTAN CRICKET PLAYERS

पूर्व कप्तान सरफराज अहम सहित पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साथ ही आरोप लगाया है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय पृथकवास में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे। उन्हें एक ‘अंतिम चेतावनी’ भी दी गई है। बाबर आजम की अगुआई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के पृथकवास पर है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं।’ इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने हालांकि बताया कि ये छह क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजिज हैं। इन सभी खिलाड़ियों को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है। पाकिस्तान को यहां तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अर्जेंटीना में माराडोना के निधन पर 3 दिन का राष्र्ट्रीय शोक

ब्रायड के अनुसार, माराडोना का निधन बुधवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.00 बजे राजधानी के उत्तरी बाहरी इलाके सैन एंड्रेस के पास उनके घर पर हुआ।

Published

on

diego maradona

ब्यूनस आयर्स, 26 नवंबर । अर्जेंटीना की सरकार ने फुटबॉल के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से ये जानकारी दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, माराडोना के निधन के दिन से तीन दिन का राष्ट्रीय शोक होगा।

माराडोना का निधन बुधवार को राजधानी ब्यूनस आयर्स के उत्तरी बाहरी इलाके में टाइग्रे जिले में उनके घर पर हार्ट अटैक से हुआ।

अर्जेंटीना के सैन इसिद्रो शहर के प्रोसेक्यूटर जनरल जॉन ब्रायड ने कहा कि उनका निधन प्राकृतिक कारणों से हुआ है।

ब्रायड के अनुसार, माराडोना का निधन बुधवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.00 बजे राजधानी के उत्तरी बाहरी इलाके सैन एंड्रेस के पास उनके घर पर हुआ।

30 अक्टूबर को, माराडोना ने अपना 60 वां जन्मदिन मनाया था।

Continue Reading

Most Popular