राष्ट्रीयबिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन

WeForNews DeskMay 31, 2021961 min

कोरोना महामारी पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए बिहार सरकार ने लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी एक ट्वीट कर दी।

उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

लॉकडाउनल के बाद से बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी को देखते हुए बिहार में अब 8 जून 2021 तक लॉकडाउन रहेगा, हालांकि इसमें व्यापार करने के लिए कुछ अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

नीतीश कुमार ने सभी से अपील की है कि सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। राज्य सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग और जिलों से मिले फीडबैक के आधार पर लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का असर देश के अलग-अलग हिस्सों में कम हो रहा है, ऐसे में कई राज्यों ने अपने यहां छूट का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में जिन जिलों में 600 से कम केस हैं, वहां पर दुकान खोलने की इजाजत दी गई है। हालांकि, नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन को चालू रखा गया है।

Related Posts