शहरस्वास्थ्यहमें सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने दें: कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार से कहा

IANSMay 31, 202161 min

हुबली (कर्नाटक), 31 मई | कांग्रेस के कर्नाटक अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने इस बात पर जोर देते हुए कि टीकाकरण ही लोगों को कोविड-19 से बचाने का एकमात्र तरीका है, रविवार को राज्य सरकार से अपनी पार्टी को सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने की अनुमति देने की मांग की।

शिवकुमार ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, हमने राज्य सरकार से कहा है कि लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य भर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए हमारी पार्टी को 100 करोड़ रुपये के कोविड-विरोधी टीके खरीदने की अनुमति दी जाए।

कांग्रेस ने अपने सांसदों, सदस्यों और कैडरों से सीधे फार्मा कंपनियों से टीके खरीदने और अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए मुफ्त शिविर आयोजित करने के लिए 100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

शिवकुमार ने कहा, मैंने अपने विधायकों और सांसदों को अपने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के फंड से योगदान करने का निर्देश दिया है, क्योंकि पार्टी की राज्य इकाई टीके की खरीद के लिए 10 करोड़ रुपये देने को तैयार है।

राज्य की भाजपा सरकार पर अधिक नागरिकों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीकों की खरीद में विफल रहने का आरोप लगाते हुए, उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान केसलोएड कम हो गया होता यदि राज्य द्वारा बहुत पहले ही केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय अधिक टीके जुटाए जाते। .

वायरस को फैलने से रोकने में पार्टी के योगदान के हिस्से के रूप में, शिवकुमार ने उत्तर पश्चिमी कर्नाटक के अस्पतालों में कोविड रोगियों को पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन सांद्रता से लैस 14 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कहा, “हमने हुबली-धारवाड़ जिले में घरेलू संगरोध के तहत कोविड रोगियों के इलाज के लिए लगभग 10,000 किट दान किए हैं, जिसमें सकारात्मक मामलों में तेजी देखी गई है।”

Related Posts