राष्ट्रीयराज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोविड जांच में पाए गए पॉजिटिव

IANSJanuary 13, 20221351 min

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। उनके साथ, उनके कार्यालय के पांच स्टाफ सदस्यों ने भी कोरोना के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है। खड़गे ने यहां चल रही मेकेदातु पदयात्रा में भाग लिया था और ढोल बजाकर इसका उद्घाटन किया था। यह विकास कांग्रेस पार्टी के लिए एक झटके के रूप में आया है, जो राज्य में कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि के बावजूद 10 दिवसीय पदयात्रा के साथ आगे बढ़ रही है।

 

राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली, पूर्व मंत्री शिवशंकर रेड्डी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लजम्मा ने भी कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है। इन सभी ने मेकेदातु पदयात्रा में भाग लिया था।

 

उन्होंने यह भी चेतावनी दी थी कि कांग्रेस की रैली के कारण राज्य में लॉकडाउन की स्थिति हो सकती है और इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस को लेनी होगी। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि सरकार गुरुवार को कांग्रेस नेताओं को पदयात्रा नहीं करने देगी।

 

इस बीच, कांग्रेस नेता इसके रामनगर कार्यालय में एक बैठक कर रहे हैं और भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया पार्टी कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर रहे हैं।

 

रामनगर के पुलिस अधीक्षक गिरीश ने व्यक्तिगत रूप से सिद्धारमैया से मुलाकात की और संदेश दिया कि यदि वह पदयात्रा में भाग लेते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

पुलिस विभाग ने गुरुवार को पदयात्रा के शुरूआती बिंदु रामनगर के ऐजुर सर्कल में सुरक्षा कड़ी कर दी है। रैली की योजना कांग्रेस ने बेंगलुरु-मैसुरु राजमार्ग से होकर बिदादी पहुंचने के लिए बनाई है।

 

Related Posts