लावा आइरिस एटम स्मार्टफोन लॉन्च | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

लावा आइरिस एटम स्मार्टफोन लॉन्च

Published

on

लावा

लावा ने नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन आइरिस एटम लॉन्च किया है। लावा आइरिस एटम की कीमत 4,249 रुपये होगी और इसे फिलहाल कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। हम इस हैंडसेट को जल्द ही मार्केट में पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित आइरिस एटम स्मार्टफोन एक डुअल-सिम हैंडसेट है। इसमें 4 इंच का डब्ल्यूवीजीए (480×800 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है। हैंडसेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 512 एमबी का रैम मौजूद है।

स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश है और साथ में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी। आइरिस एटम में मौजूद 1550 एमएएच की बैटरी के बारे में 2जी नेटवर्क पर 12 घंटे तक का टॉकटाइम और 3जी पर 9 घंटे तक का टॉक टाइम देने की जानकारी दी गई है। स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फ़ीचर में जीपीआरएस/ एज, 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी2.0, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी 2.0 और जीपीएस/ ए-जीपीएस शामिल हैं। इसका डाइमेंशन 125.5×63.2×9.65 मिलीमीटर है और वज़न 110 ग्राम।

लावा ने इस महीने की शुरुआत में आइरिस एटम 3 स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। इसकी कीमत 4,899 रुपये है। डुअल-सिम लावा आइरिस एटम 3 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है। हैंडसेट में 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (480×854 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर और 512 एमबी के रैम का इस्तेमाल किया गया है।

wefornews bureau

टेक

4 में से 1 भारतीय के ऑनलाइन अकाउंट का पासवर्ड रहता कमजोर : रिपोर्ट

Published

on

Online shopping

एक शोध में पाया गया है चार में से एक भारतीय अपने ऑनलाइन अकाउंट के पासवर्ड कमजोर रखते हैं, वहीं 55 प्रतिशत अपना पासवर्ड रोजाना बदलते रहते हैं।

साइबरसिक्योरिटी कंपनी कास्परस्की द्वारा कराए गए सर्वेक्षण ‘डिजिटल प्राइवेसी एंड पासवर्ड मैनेजमेंट हैबिट्स’ में भी पाया गया कि लगभग 76 प्रतिशत भारतीय अपने सभी ऑनलाइन अकाउंट के लिए मजबूत पासवर्ड का उपयोग करते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया कि दूसरी तरफ 32 प्रतिशत लोग अपने ब्राउजर पर पासवर्ड सेव करके रखते हैं, वहीं 32 प्रतिशत लोग ऐसा नहीं करते हैं।

कास्परस्की एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टेफन ने कहा, “पासवर्ड मैनेजमेंट सबसे आसान और सबसे महत्वपूर्ण पहला कदम है जिसका यूजर्स पर नियंत्रण है, और कुछ बुनियादी चरणों का पालन करके यूजर्स साइबर अपराधियों के शिकार होने से बच सकते हैं।”

कास्परस्की (साउथ एशिया) के जनरल मैनेजर दिपेश कौरा ने कहा, “अपने पासवर्ड की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यूजर्स को रोजाना ‘हैव आई बीन पाउन्ड’ बेबसाइट पर चक्कर लगाना चाहिए। जहां यूजर्स अपना ईमेल/अकाउंट आईडी दर्ज कर डेटा उल्लंघनों और डेटा हैक के बारे में जांच सकते हैं”

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

खालिस्तान का प्रमोशन मामले में ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की याचिका खारिज

Published

on

Twitter.
File Photo

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को कट्टरपंथी सिखों के खालिस्तान मूवमेंट को बढ़ावा देने की साजिश में शामिल होने के आरोप में ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

ट्विटर की सूचना सुरक्षा की नई प्रमुख बनीं रिंकी सेठी

Published

on

सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर ने अपने नए उपाध्यक्ष और चीफ इंफॉर्मेशन सिक्यूरिटी ऑफिसर (सीआईएसओ) के तौर पर पूर्व आईएमबी एक्जीक्यूटिव रिंकी सेठी को नियुक्त किया है।

सेठी इससे पहले आईबीएम के सूचना सुरक्षा विभाग में बतौर उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत थीं। ट्विटर में शामिल होने से पहले वह क्लाउड डेटा मैनेजमेंट कंपनी रूब्रिक में सीआईएसओ का पदभार भी संभाल चुकी हैं।

ट्विटर में प्लेटफॉर्म लीड निक टॉर्नो ने सोमवार देर रात को अपने एक बयान में कहा, ” ट्विटर के नए सीआईएसओ के तौर पर रिंकी सेठ का स्वागत करने के लिए मैं बेहद रोमांचित हूं। वह एक बेहद ही प्रेरणादायक और अनुभवी लीडर रही हैं। रिंकी रूब्रिक, आईबीएम और पालो अल्टो नेटवर्क से होकर हमारे यहां आ रही हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ” ट्विटर पर वह हमारे विकसित होते इंफो सिक्योरिटी टीम का नेतृत्व करेंगी, हमारे ग्राहकों की सुरक्षा करेंगी और विश्वास हासिल करने में हमारी कंपनी की मदद करेंगी।”

सेठी ने खुद एक ट्वीट कर कहा, “टीम का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्साहित हूं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular