कोलकाता पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर समन जारी किया है, जिसके कारण पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हिंसा हुई थी।

कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 41 ए के तहत समन जारी किया गया है। शर्मा को 20 जून को पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

शहर के पुलिस सूत्रों ने कहा कि समन एक शिकायत के बाद जारी किया गया है कि उनकी विवादास्पद टिप्पणियों से पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हिंसा शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अंतर्गत भिवंडी सिटी पुलिस ने पहले ही शर्मा को इसी मुद्दे पर नोटिस जारी किया है और उन्हें 25 जून को सुबह 11 बजे पाइधोनी पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा है। हालांकि, नुपुर शर्मा के वकील ने भिवंडी शहर पुलिस को जवाब दिया है। पूछताछ के लिए उपस्थित होने का समय।

पिछले शुक्रवार से, नुपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई है, जिसका पूरे देश में व्यापक विरोध हुआ, जिसके बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। भाजपा ने एक अन्य नेता नवीन जिंदल को भी निलंबित कर दिया जिन्होंने ट्विटर पर अपनी टिप्पणी साझा की।

हावड़ा जिले से सटे कोलकाता के अल्पसंख्यक बहुल उलुबेरिया, डोमजुर और पंचला इलाकों में तनाव मुख्य रूप से बना हुआ है। यह धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और नदिया जैसे अन्य जिलों में अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में फैल गया।

आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुईं जिसमें डोमजुर पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया, पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई और कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए हिंसा भड़काने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार सहित राज्य के कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने अशांत क्षेत्रों में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तत्काल तैनाती की मांग की है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275