कोहली ने की पीएम मोदी की तारीफ, एक शब्द में बताया उनका व्यक्त्तिव | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

कोहली ने की पीएम मोदी की तारीफ, एक शब्द में बताया उनका व्यक्त्तिव

Published

on

विराट
विराट

पीएम नरेंद्र मोदी और धाक्कड़ बल्लेबाज विराट कोहली सार्वजनिक जीवन की दो ऐसी शख्सियतें हैं जिनकी लोकप्रियता जग जाहिर है।

ऐसे में दोनों शख्सियतें एक-दूसरे के बारे में क्या राय रखते हैं यह जानना उनके फैंस के लिए काफी दिलचस्प होगा। आपको बता दें कि ऐसे कई मौके आए हैं जब पीएम मोदी और कोहली ने एक-दूसरे की तारीफ की है।

पीएम

फाइल फोटो- पीएम मोदी

मोदी द्वारा अपनी सरकार बनाने और कार्यभार ग्रहण करने पर कोहली ने उन्हें बधाई दी थी। वहीं, कोहली की शानदार पारी पर पीएम ने ट्वीट कर टेस्ट टीम के कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज की सराहना की है।

हालांकि, व्यक्तिगत रूप से दोनों के बीच मुलाकात का कोई आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं है लेकिन एक मौके पर सीएनएन की मल्लिका कपूर ने एक साक्षात्कार में विराट कोहली से पीएम मोदी के व्यक्तित्व को एक शब्द में बताने के लिए कहा तो इस बल्लेबाज का जवाब था आत्मविश्वास। विराट ने कहा कि वह जब पीएम मोदी के बारे में सोचते हैं तो उनके दिमाग में पहला शब्द आत्मविश्वास आता है।

wefornews bureau 

राजनीति

दशहरे पर सोनिया गांधी का संदेश, शासक के जीवन में अहंकार और असत्य का कोई स्थान नहीं

Published

on

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को विजयदशमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि नौ दिवसीय पूजा उत्सव अन्याय और अहंकार पर विजय का प्रतीक है।

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए, उन्होंने कहा, विजयादशमी का सबसे बड़ा संदेश ये है कि जनता सर्वोपरि है और शासक के जीवन में अहंकार, झूठ और वादों को तोड़ने के लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होने आशा जताई की कि यह दशहरा न केवल सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएगा, बल्कि लोगों के बीच सद्भाव और सांस्कृतिक मूल्यों को भी मजबूत करेगा।

उन्होंने त्योहारों के दौरान लोगों को कोरोनोवायरस से बचने और सभी कोविड-19 दिशानिदेशरें का पालन करने की भी अपील की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दशहरा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव

Published

on

Shaktikanta Das-min

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह होम आइसोलेशन में जाकर अपने काम को जारी रखेंगे। 

दास ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। स्पर्शोन्मुख हूं। अच्छा महसूस कर रहा हूं। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले लोग सचेत रहें। मैं आइसोलेशन से ही अपना काम जारी रखूंगा। आरबीआई में काम सामान्य रूप से चलेगा। मैं सभी डिफ्टी के संपर्क में हूं। सरकारी व अन्य अधिकारी टेलीफोन या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।’

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

डीजीसीए ने शीतकालीन कार्यक्रम के लिए 12983 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को दी मंजूरी

Published

on

Airline-

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने रविवार को शीतकालीन कार्यक्रम के लिए एयरलाइंस की 12,983 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दे दी है। बता दें कि शीतकालीन कार्यक्रम आज से शुरू हो रही है, जो अगले साल 27 मार्च को समाप्त होगी। 

पिछले साल के शीतकालीन कार्यक्रम में विमानन नियामक ने 23,307 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी थी। डीजीसीए ने रविवार को कहा कि उसने इस साल के शीतकालीन कार्यक्रम के लिए इंडिगो की 6,006 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी है। 
इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन है। वहीं, नियामक ने कहा कि स्पाइसजेट और गोएयर को क्रमशः 1,957 और 1,203 साप्ताहिक घरेलू उड़ानें स्वीकृत हैं। मौजूदा समय में भारत में एयरलाइनों को पूर्व कोरोना साप्ताहिक घरेलू उड़ानों में अधिकतम 60 फीसदी का संचालन करने की अनुमति है। पिछले साल की तुलना में इस साल 55.7 फीसदी उड़ानों की ही स्वीकृत मिली है। 

डीजीसीए ने कहा कि ये 55.7 प्रतिशत उड़ानें 25 अक्तूबर से 27 मार्च 2021 के बीच 95 भारतीय हवाई अड्डों से संचालित होंगी। कोरोना महामारी के कारण उड़ान सेवाएं दो महीनों के लिए ठप थीं। 

इसके बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया गया। उस समय एयरलाइंस को पूर्व कोरोना घरेलू उड़ानों के केवल 33 प्रतिशत को संचालित करने की अनुमति थी। बाद के महीनों में यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ा था।

Continue Reading

Most Popular