बर्थडे स्‍पेशल : चार दशक तक फैंस के दिलों पर राज करने वाले सुनील दत्त | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

बर्थडे स्‍पेशल : चार दशक तक फैंस के दिलों पर राज करने वाले सुनील दत्त

Published

on

सुनील दत्‍त

बॉलीवुड के बेमिसाल अभिनेता सुनील दत्‍त का जन्‍म 6 जून 1929 को झेलम में हुआ था।

जो वर्तमान में पाकिस्तान का एक गांव है। सुनील का असली नाम बलराज दत्‍त था। उन्‍होंने अपने एक्टिंग करियर के दौरान लगभग 50 से अधिक फिल्‍मों में काम किया। सुनील दत्‍त ने अपने डायरेक्शन और एक्टिंग से सभी को अपना मुरीद बना रखा था।

sunil dutt 3-wefornewshindi

सुनील दत्त ने करियर की शुरुआत रेडियो सीलोन पर, जो कि दक्षिणी एशिया का सबसे पुराना रेडियो स्टेशन है से एक जॉकी के रूप में की थी, जहाँ वे बहुत लोकप्रिय हुए। आज सिनेमा जगत में उन्हें एक ऐसी शख्सियत के तौर पर याद किया जाता है, जिन्होंने फिल्म निर्माण, निर्देशन और अभिनय से लगभग चार दशक तक दर्शकों के दिलो पर राज किया।

Sunil Dutt

सुनील भारतीय सिनेमा के उन अभिनेताओं में से एक थे, जिनकी फिल्मों ने पचास और साठ के दशक में दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। निर्देशक बी. आर. चोपड़ा के साथ गुमराह (1963), वक्त (1965 ) और हमराज (1967) जैसी फिल्मों में निभाई गई यादगार भूमिकाओं के चलते वे हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक अध्याय के रूप में दर्ज हो गए है।

Mother-India

उनकी फिल्मों में ‘मदर इंडिया’, ‘पड़ोसन’, ‘सुजाता’, खानदान,साधना, ‘मिलन’, ‘रेशमा और शेरा’, ‘नागिन’ और ‘जानी दुश्मन’ जैसी कई ऐसी फिल्में थी जो पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। इसके अलावा उन्‍होंने ‘वक्‍त’, ‘गुमराह’ और ‘हमराज’ जैसी फिल्‍मों से दर्शकों के दिलों के दिलों में अपने लिए एक अलग जगह बनाई ।

mother india 2

लेकिन इनमें से फिल्‍म ‘मदर इंडिया’ उनके करियर को एक नया आयाम दिया। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अचानक फिल्‍म के सेट पर आग लग गई थी और नरगिस उस आग में फंस गई थी। तब सुनील ने अपने जान की परवाह ना करते हुए नरगिस को आग से बचाया था। इस घटना के बाद सुनील दत्त और नरगिस के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और एक दिन दोनों ने शादी कर ली।

padosan

पद्मश्री से सम्‍मानित इस अभिनेता को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से भी नवाजा गया था। उनके बेटे अभिनेता संजय दत्‍त ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग से खूब नाम कमाया। हालांकि साल 1993 में हुए बम धमाकों के बाद दोषी करार पाने के बाद वह लंबे समय तक जेल में भी रह चुके हैं।

maxresdefault

सुनील दत्त नरगिस से बेहद प्यार करते थे, नरगिस की अचानक कैंसर से मौत होने के बाद वे काफी परेशान रहने लगे थे। सुनील दत्‍त अभिनय के साथ-साथ राजनीति के क्षेत्र में भी सक्रिय रहे चुके थे। उनकी आखिरी फिल्‍म ‘मुन्‍नाभाई एमबीबीएस’ थी जिसमें उन्‍होंने अपने ही बेटे संजय दत्‍त के पिता का किरदार निभाया था।

munnabhai6

इस फिल्म ने बॉक्‍स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े। इसके बाद 25 मई 2005 को मुंबई में दिल का दौरा पडऩे से सुनील दत्त का निधन हो गया। आज भले ही सुनील इस दुनिया में ना हो लेकिन अपने अभिनय के जरिये आज भी वह हमारे दिलों में मौजूद हैं।

wefornews bureau 

सुनील दत्‍त ,बलराज दत्‍त,बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्‍त,सुनील दत्‍त जन्‍मदिन,Sunil Dutt ,Balraj Dutt ,Actor Sunil Dutt,Bollywood Actor Sunil Dutt ,Sunil Dutt Birthday ,Birthday Special

मनोरंजन

दीपिका ने कबूली ड्रग्स चैट, सारा-श्रद्धा से जारी है पूछताछ

Published

on

File Photo

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद से कई बड़ी हस्तियां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के रडार पर हैं। दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह जैसी अभिनेत्रियों का ड्रग्स मामले में नाम सामने आया है।

इसी सिलसिले में शुक्रवार को रकुलप्रीत से पूछताछ की गई। उन्होंने ड्रग्स लेने से मना कर दिया लेकिन रिया के साथ ड्रग्स चैट को स्वीकार कर लिया। अभिनेत्री ने बताया कि ड्रग्स उनके घर पर था लेकिन रिया ने रखवाया था। वहीं दीपिका की मैनेजर करिश्मा प्रकाश से भी पूछताछ हो चुकी है। इसी बीच दीपिका और श्रद्धा से एजेंसी कार्यालय में पूछताछ जारी है। सारा अली खान भी ब्यूरो के कार्यालय पहुंच गई हैं। 

एनसीबी के सामने दीपिका पादुकोण ने ड्रग्स चैट को कबूल कर लिया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि इस चैट से अपने सर्किल में डूब मंगाया जाता था। डूब यानी भरी हुई सिगरेट जिसे वो लोग पीते हैं। हालांकि उन्होंने ब्यूरो के बहुत से सवालों पर चुप्पी साध ली है।

सूत्रों के मुताबिक करिश्मा ने चैट की बात मानी। लेकिन ड्रग्स पर गोल-मोल जवाब दे रही हैं।इसलिए एनसीबी दीपिका और करिश्मा को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है।

एनसीबी कार्यालय में दीपिका और करिश्मा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार दीपिका ने कई सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं।

दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा एनसीबी दफ्तर से निकल गई हैं। करिश्मा को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। करिश्मा की ये पूछताछ 6 घंटे चली।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

ड्रग्स केस: रकुल प्रीत सिंह से चार घंटे चली पूछताछ

Published

on

ड्रग्स केस में आज एनसीबी की टीम ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से पूछताछ की। उनसे करीब 4 घंटे की पूछताछ चली। खबरों के मुताबिक इस दौरान रकुल प्रीत ने कबूल किया कि उन्होंने साल 2018 में ड्रग्स को लेकर रिया चक्रवर्ती से व्हाट्सएप चैट की। लेकिन उन्होंने ड्रग्स का सेवन करने से इनकार किया।

रकुल (29) को सुबह करीब साढ़े दस बजे कोलाबा स्थित एनसीबी गेस्ट हाउस पहुंची। एनसीबी यहीं से अपना काम कर रही है। एनसीबी ने बॉलीवुड-मादक पदार्थों के कथित गठजोड़ की जांच के सिलसिले में रकुल को तलब किया था।

अधिकारी ने कहा कि राजपूत की गर्लफ्रैंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान रकुल का नाम सामने आया था। एनसीबी पहले ही रिया और एक दर्जन से अधिक लोगों को मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार कर चुका है। रिया चक्रवर्ती फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

इससे पहले, रकुल को बृहस्पतिवार को बयान दर्ज कराने के लिये कहा गया था, लेकिन उनकी टीम ने दावा किया था कि उन्हें एनसीबी की ओर से समन नहीं मिला है। बृहस्पतिवार को एनसीबी के अधिकारी रकुल के पास गए, जिसके बाद उन्होंने बताया कि उन्हें समन मिल गया है।

एनसीबी ने सारा अली खान, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, रकुलप्रीत सिंह को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश एनसीबी के एसआईटी कार्यालय पहुंच गई हैं। उन्हें ड्रग्स मामले की जांच में शामिल होने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने समन देकर बुलाया है।

आज ड्रग्स कनेक्शन के सिलसिले में रकुलप्रीत सिंह से पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा एनसीबी ने दीपिका पादुकोण और क्वान टैलेंट एजेंसी की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। हाल ही में दीपिका और करिश्मा प्रकाश की ड्रग्स चैट सामने आई थी। इसमें करिश्मा दीपिका को हैश देने की बात कर रही थीं।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

सुशांत की मौत को हत्या बतलाने में सीबीआई की देरी निराशाजनक : विकास सिंह

Published

on

File Photo

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पारिवारिक वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीबीआई मामले को हत्या करार देने में काफी देर लगा रही है, जो कि बेहद निराशाजनक है।

उन्होंने ट्विटर पर अपने विचार साझा किए। विकास सिंह ने कहा कि सुशांत की मौत के मामले की जांच कर रही एम्स की मेडिकल टीम के एक डॉक्टर ने मुझसे काफी पहले ही कहा था कि अभिनेता ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी मौत गला घोंटने के चलते हुई है।

शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, एसएसआर के अबेटमेंट ऑफ सुसाइड (आत्महत्या के लिए उकसाना) को मर्डर में बदलने के इस फैसले को लेने में सीबीआई जिस कदर देर लगा रही है, वह निराशाजनक है। एम्स की टीम का हिस्सा रहे एक डॉक्टर ने मुझे काफी पहले बताया था कि मैंने उन्हें जो तस्वीरें भेजी हैं, वे 200 फीसदी इस ओर इशारा करती हैं कि मौत गला घोंटने के चलते हुई है, आत्महत्या इसकी वजह नहीं है।

विकास सिंह के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा, हम काफी लंबे समय से संयम बरते हुए हैं। सच को सामने लाने में और कितना वक्त लगेगा? हैशटैगएसएसआरडेथकेस।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular