राजनीतिदेश से बीजेपी का सफाया होने तक ‘खेला होबे’: ममता बनर्जी

WeForNews DeskJuly 21, 20212451 min

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को शहीद दिवस के मौके पर देश के कई राज्यों में एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया। रैली के दौरान ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा पूरे देश से साफ नहीं हो जाती, तब तक सभी राज्यों में खेला होगा। पश्चिम बंगाल में एक बड़ी जीत हासिल करने के बाद अब ममता दीदी की नजर दिल्ली की सत्ता पर है। टीएमसी समेत तमाम विपक्षी दल अब एकजुट होकर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को घेरने में लग गए हैं।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को अंधकार में धकेल दिया है। उनका यह भाषण तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और यूपी में अलग-अलग भाषाओं में टेलीकास्ट किया गया। ‘खेला होबे’ टीएमसी का वही चुनावी नारा है जिसे उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा में जोर-शोर से उठाया था और प्रचंड जीत हासिल की थी। माना जाता है कि इस नारे ने लोगों को ममता सरकार की ओर खूब आकर्षित किया था। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ मनाया जाता है। हम इस बार इस दिन को गरीब बच्चों को फुचबॉल बांटकर मनाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि जब तक बीजेपी पूरे देश से साफ नहीं हो जाती तब तक ‘खेला’ होगा।

पेगासस स्पाइवेयर विवाद को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि भाजपा भारत को लोकतांत्रिक देश के बजाय निगरानी राज्य बनाना चाहती है।

 

उन्होंने कहा, ‘मैं जानती हूं कि मेरा फोन टैप किया जा रहा है। सभी विपक्षी नेता जानते हैं कि उनका फोन टैप हो रहा है। मैं एनसीपी नेता शरद पवार जी या अन्य विपक्षी नेताओं या मुख्यमंत्रियों से बात नहीं कर सकता क्योंकि केंद्र द्वारा हमारी जासूसी की जा रही है। लेकिन हमारी निगरानी कर वे 2024 के लोकसभा चुनावों में खुद को बचा नहीं पाएंगे।’

Related Posts