रूस-यूक्रेन संकट के बीच विदेश नीति की ‘विफलताओं’ को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने केंद्र पर एक के बाद एक रणनीतिक भूल करने और देश को धोखा देने का आरोप लगाया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट किया, “मोदी सरकार की विदेश नीति की विफलताओं ने सुनिश्चित किया है कि हमारे विरोधी हमारे दोस्तों को सफलतापूर्वक दूर कर रहे हैं। बीजिंग जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने एक के बाद एक रणनीतिक गलती की है। उन्होंने देश को धोखा दिया है।”

 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “इस सरकार की रणनीतिक गलतियां बहुत महंगी साबित होंगी।”

 

वो रूस और पाकिस्तान के करीब आने की खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

 

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई ने कहा, “यूक्रेन में रूसी सैनिकों के अचानक विस्तार को देखते हुए, भाजपा सरकार अब संसद के अंदर चीन पर बहस से बच नहीं सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत-चीन सीमा संघर्ष पर चर्चा करनी चाहिए। विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ संसद और अपनी स्थिति बताएं।”

 

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार शाम को सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री जयशंकर ने बैठक में भाग लिया।

 

प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी बैठक में मौजूद थे।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212