राष्ट्रीयकश्मीर : लश्कर का शीर्ष आतंकी कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

IANSJune 29, 20212421 min

श्रीनगर के परिमपोरा में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर मारा गया। इसके साथ ही एक अन्य आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि आतंकवादी हाईवे पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

 

पुलिस ने कहा कि इनपुट की गंभीरता को देखते हुए जेकेपी और सीआरपीएफ के कुछ संयुक्त नाके राजमार्ग के किनारे लगाए गए हैं।

 

पुलिस ने बताया कि परिमपोरा नाका पर एक वाहन को रोका गया और उनसे पूछताछ की गई। पीछे की सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना बैग खोलने की कोशिश की और ग्रेनेड निकाल लिया। नाका पार्टी ने तेजी से कार्रवाई करते हुए पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति को पकड़ लिया। ड्राइवर और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति दोनों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां बाद में पता चला कि इनमें से एक लश्कर ए तैयबा का एक शीर्ष कमांडर आतंकवादी अबरार था।

 

जेकेपी, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम उनसे पूछताछ की। उसके पास से एक पिस्टल और हथगोला बरामद किया गया है।

 

“जेकेपी, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीमों द्वारा निरंतर पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि उसने मलूरा स्थित एक घर में अपनी एके 47 राइफल रखी है। उसके बाद उसे संदिग्ध की उचित घेराबंदी के बाद हथियार बरामद करने के लिए उस घर ले जाया गया। जब पार्टी कथित हथियार बरामद करने के लिए घर में प्रवेश कर रही थी, तो उसके एक सहयोगी, एक पाकिस्तानी आतंकवादी (जिसके बारे में उसने कुछ भी खुलासा नहीं किया था) ने पार्टी पर गोली चला दी।

 

“शुरुआती गोलाबारी में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए और आतंकवादी अबरार घायल हो गया। घायल सुरक्षा बल के जवानों को बाहर निकाला गया और बाकी पार्टी ने मोर्चा संभाला। घर की घेराबंदी की गई और जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए।”

 

घटनास्थल से दो एके 47 राइफल और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा कि अबरार अन्य आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की कई हत्याओं में शामिल था।

 

–आईएएनएस

Related Posts