शिवमोग्गा जिले के भद्रावती तालुक में एक मुस्लिम कपड़ा दुकान को बजरंग दल के सदस्यों ने रविवार 3 जुलाई को उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में तोड़ दिया था।

बजरंग दल के सदस्य तबरेज का पुतला फूंकने के बाद कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में रंगप्पा सर्कल में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. कुछ प्रदर्शनकारी मुस्लिम कपड़ा दुकान में घुस गए और शीशे तोड़ दिए और कपड़े बाहर फेंक दिए।

दुकान के मालिक ने कहा, “मैं दोपहर के भोजन के समय अपने घर गया था और मेरे 2 मजदूर दुकान में थे। एक बाहर चटाई साफ कर रहा था। अचानक बजरंग दल के कुछ गुंडे हमारी दुकान में घुस गए और मेरे साथी सहायक को अंदर धकेल दिया और उसके साथ मारपीट की।

“उन्होंने हमारी दुकान का शीशा तोड़ दिया और हंगामा किया। पुलिस ने कुछ नहीं किया। इसके अलावा, उन्होंने मेरे साथी कार्यकर्ताओं को घसीटा और उनकी पिटाई की, ”स्वैग मेन्स फैशन स्टोर के मालिक सद्दाम शफी ने Siasat.com को बताया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जब उन्होंने पुलिस स्टेशन में शिकायत की तो उन्होंने बजरंग दल के गुंडों पर धारा 307 (हत्या) के लिए मामला दर्ज करने के बजाय सिर्फ धारा 257 ए के तहत मामला दर्ज किया। सद्दाम ने कहा, “मेरे पास सभी सीसीटीवी फुटेज हैं जिसमें बजरंग दल के गुंडों ने जानबूझ कर मेरी दुकान को तबाह कर दिया जब उन्हें पता चला कि यह एक मुस्लिम दुकान है।”

बजरंगदल के एक नेता ने उदयपुर की घटना से संबंधित एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा था, “हम शांति बनाए हुए हैं, भद्रावती में हमारे धैर्य की परीक्षा न लें, यह एसडीपीआई और पीएफआई के लिए एक खुली चेतावनी है कि आपको भविष्य में बड़ी कीमत चुकानी होगी।”

इस बीच पीएफआई के जिलाध्यक्ष उबेदुल्ला ने विरोध के दौरान बजरंग दल के सदस्यों द्वारा मुस्लिम दुकान को तोड़े जाने की निंदा की है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275