राष्ट्रीय‘इस साल कांवड़ यात्रा रोक दी जाए’, उत्तराखंड के CM को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का पत्र

WeForNews DeskJuly 13, 20212561 min

कांवड़ यात्रा इस साल होगी या नहीं, इसे लेकर उत्तराखंड सरकार असमंजस की स्थिति में है। उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐसे संकेत दिए कि, यदि कोरोना महामारी नियंत्रण में रही तो लोग सावन के महीने में कांवड़ यात्रा पर निकल सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा था- “कांवड़ यात्रा को अनुमति दी जाए या नहीं, इसे लेकर हम हरियाणा-यूपी जैसे राज्यों से बात करेंगे और तब फैसला लिया जाएगा।” वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रस्तावित यात्रा रोकने का आग्रह किया है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी कि डॉक्टर्स की सबसे बड़ी एसोसिएशन ने कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम पत्र लिखा, जिसमें कोरोना महामारी की तीसरी लहर के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए प्रस्तावित कांवर यात्रा (जुलाई-अगस्त) को रोकने का आग्रह किया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की उत्तराखंड ब्रांच के प्रमुख डॉ. अजय खन्ना ने कहा कि, कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए यह जरूरी है कि भीड़ न होने दी जाए। यदि कांवड़ यात्रा निकलती है तो उसमें कई राज्यों के लोग आएंगे…जिससे मुसीबतें बढ़ जाएंगी। संक्रमण फैलने का खतरा न हो, इसलिए ऐसे आयोजन की अनुमति न दी जाए।

Related Posts