मनोरंजनट्वीट कर बुरी फंसी कंगना, मुंबई में आपराधिक शिकायत दर्ज

Rukhsar AhmadOctober 23, 20201221 min

अपने बयानों की वजह से विवादों में रहने वाली कंगना रानौत अब फंसती नजर आ रही हैं। अक्सर अपने ट्वीट के कारण चर्चा में रहने वाली कंगना के लिए वही ट्वीट ही मुसीबत बनती नजर आ रही है।

मुंबई पुलिस को लेकर कंगना ने जो ट्वीट किए थे उस पर अब कंगना के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। ऐसे में मामले में 10 नवंबर को सुनवाई होगी। कुछ दिन पहले कंगना ने कई ऐसे ट्वीट्स किए जो सुर्खियों में रही थी।

उनके ट्वीट पर कई सारे लोगों ने आपत्ति भी जताई थी। कंगना ने अपने ट्वीट्स में मुंबई शहर और पुलिस के बारे में काफी आपत्तिजनक बातें कही थीं। इसके बाद कंगना के खिलाफ मुंबई के अंधेरी कोर्ट में एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है।

मामला धारा 124 ए (देशद्रोह), 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, सद्भाव के रख रखाव के लिए पूर्वाग्रह के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने) और 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य भारतीय दंड संहिता के) अपने धर्म का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को ठेस को लेकर किया गया है।

कंगना ने अपने ट्वीट में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके से कर डाली थी। इससे मुंबई के कई लोग कंगना पर भड़कते दिखे थे। कंगना के खिलाफ कई ट्वीट्स सामने आए थे। कंगना यहीं नहीं रुकी थीं उन्होंने मुंबई पुलिस और बीएमसी के कर्मचारियों को बाबर की सेना तक कह डाला था।

गौरतलब है कि एक और मामले में कंगान और उनकी बहन को मुंबई पुलिस ने समन जारी किया है। उस मामले में कंगना और रंगोली को 26 और 27 अक्टूबर को एक जांच अधिकारी के सामने पेश होना है। पुलिस के मुताबिक, कंगना रानौत के खिलाफ मुंबई के एक स्थानीय अदालत के आदेश पर बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

WeForNews

Related Posts