मनोरंजनजावेद अख्तर, शबाना आजमी ने पाकिस्तान दौरा रद्द किया

Rukhsar AhmadFebruary 16, 2019492 min

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमला होने के बाद वरिष्ठ गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी अभिनेत्री शबाना आजमी ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

अख्तर ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वे कराची आर्ट काउंसिल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने ट्वीट किया, “कराची आर्ट काउंसिल ने कैफी आजमी और उनके काव्य पर आयोजित दो-दिवसीय साहित्य सम्मेलन में शबाना और मुझे आमंत्रित किया था। हमने वह निरस्त कर दिया है।”

एक आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार को विस्फोटकों से भरी उसकी एसयूवी को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ की एक बस में भिड़ा दी थी। इस आत्मघाती हमले में 49 लोगों की मौत हो चुकी है।

हमले की निंदा करते हुए शबाना ने कहा कि वे दुख और दर्द से भरी हुई हैं। उन्होंने कहा, “इन सालों में पहली बार मुझे मेरा विश्वास कमजोर होता नजर आया है कि लोगों के बीच संपर्क होने से सही काम करने पर मजबूर कराया जा सकता है।

हमें सांस्कृतिक आदान-प्रदान को रोकने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा, “हमारे बहादुर सैनिकों के हमारे लिए शहीद होने के बाद ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच सांस्कृतिक आदान प्रदान कर सकें।”

आईएएनएस

Related Posts