20 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा Le Max,Le 1s स्मार्टफोन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

20 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा Le Max,Le 1s स्मार्टफोन

Published

on

LeTV

चाइनीज स्मार्टफोन LeTV 30 जनवरी को भारत में अपने दो स्मार्टफोन Le Max और Le 1s लॉन्च करेगी. कंपनी ने अपने लॉन्च के लिए प्रेस इनवाइट भी भेजना शुरु कर दिया है. इसके इन्विटेशन कार्ड पर डिवाइस को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दिया है. इस इनवाइट पर “2016 is the arrival of SuperPhones.लिखा है.

कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो मिरर सरफेस फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस होगा. इस स्मार्टफोन में पेटेंट कराई हुयी LeTouch टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. Le 1s फिंगरप्रिंट सेंसर 0.15 सेकंड में पहचान कर लेता है 99.3 प्रतिशत तक यह सही आइडेंटिफिकेशन करता है. इसके आलावा यह फोन को अनलॉक करने के लिए 360 डिग्री टच सुविधा देता है. इसमें पांच तरह का फिंगरप्रिंट्स ऑप्शन मिलेगा.

यह फिंगरप्रिंट सेंसर रियर पैनल दिया गया है यह एंटी स्क्रैच से लैस होगा. बाकी स्मार्टफोन की तरह इसके सेंसर की हार्डनेस 3H ना होकर 6H है इसके परफॉर्मेंस को बेहतर बनाती है. इसके सेंसर का इस्तेमाल आप अपने आप को देखने के लिए भी कर सकते हैं. Le 1s पहले से इनबिल्ट प्राइवेसी सिक्योरिटी के साथ आएगा.

आइये जानते हैं इनके फीचर्स –

इस स्मार्टफोन की पूरी बॉडी मेटल से बनी है.
इसका डिस्प्ले 5.5 इंच HD, जिसका रेजोलूशन 1920 x1080 पिक्सल्स है.
Le 1s एंड्राइड 5.0 पर काम करता है.
इसमें MediaTek’s Helio X10 Turbo ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.
इसमें 3GB की रैम दी गयी है.
कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का क्विक ऑटोफोकस रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
फोन में 32GB की इनबिल्ट मेमोरी दी गयी है.
यह स्मार्टफोन 3,000mAh की दमदार बैटरी से लैस है.
कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सिल्वर और गोल्ड कलर में अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया था.

wefornews bureau

टेक

शाओमी लेकर आ रहा है 108 मेगा पिक्सल कैमरे वाला फोन

Published

on

xiaomi-logo

 चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा और यह कम्पनी द्वारा लॉन्च किए गए सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक होगा।

जीएसएमएरेना की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी दो फोन्स पर काम कर रहा है और इनका कोड नाम गाउगिन और गाउगिन प्रो रखा गया है। प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का सेंसर होगा और पेस मॉडल में 64 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।

दोनों फोंस को रेडमी सब ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। ये फोन कब लॉन्च होंगे, इस सम्बंध में हालांकि अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

शाओमी अपने मी 10 पर 108 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा दे रहा है जबकि सैमसंग ने एस20 अल्ट्रा और नोट 20 लॉन्च किए हैं। इसी तरह मोटोरोला ने एजप्लस लॉन्च किया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

फेसबुक इंडिया के एमडी अजीत मोहन को विधानसभा समिति का नोटिस

Published

on

facebook

फेसबुक इंडिया के वीपी और एमडी अजीत मोहन को दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने एक बार फिर नोटिस जारी किया है। 23 सितंबर को उन्हें समिति के सामने उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए नए सिरे से नोटिस जारी किया गया है।

समिति का कहना है कि अगर इस बार भी अजित मोहन पेश नहीं हुए तो यह संविधान द्वारा निर्मित समिति के नियमों का उल्लंघन माना जाएगा।

समिति अजित मोहन को दो बार पहले भी नोटिस भेज चुकी है लेकिन वह प्रस्तुत नहीं हुए। फेसबुक का कहना है कि ऐसी जांच देश की संसद में भी चल रही है और उसने अपना जवाब संसद में दे दिया है।

जबकि शांति सौहार्द समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा है कि संसदीय समिति हेट स्पीच विषय पर कोई जांच नहीं कर रही है, ये जांच उससे अलग है और फेसबुक इंडिया के प्रतिनिधि को पेश होकर जवाब देना पड़ेगा।

Continue Reading

टेक

इन-डिस्प्ले सेल्फी शूटर युक्त फोन पर काम कर रहा है हुवेई

Published

on

huawei-min
File Photo

चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुवेई ने एक नए स्मार्टफोन को पेटेंट कराया है, जिसमें अंडर-स्क्रीन सेल्फी शूटर और पेरिस्कोपिक जूम लेंस होगा।

लेट्सगोग्लोबल की रिपोर्ट के मुताबिक टेक जाएंट ने सीएनआईपीए के समक्ष डिजाइन का पेटेंट पेश किया है। पेटेंट में 24 प्रॉडक्ट स्केच भी है। इसमें स्मार्टफोन के पूरे डिजाइन का जिक्र है। इस फोन के बाएं हिस्से को बिल्कुल खाली रखा गया है और दाएं हिस्से में वॉल्यूम राकर्स और पावर बटन हैं।

निचले हिस्से में यूएसबी टाइप सी चार्जिग पोर्ट है और एक लोन स्पीकर ग्रिल है, जबकि टॉप में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक तथा माइक्रोफोन है।

इस फोन में चार कैमरा सेटअप है और कैमरों को क्रास शेप में रखा गया है। सेंटर में एलईडी फ्लैश है। बॉटम में लगा सेंसर स्क्वायर शेप का है और इससे संकेत मिलता है कि इसमें पेरिस्कोपिक जूम लेंस हैं।

हाल ही में हुवेई ने ऑल स्क्रीन फिंगरप्रिंट अनलॉक टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन्स के लिए पेटेंट दाखिल किया है। इन फोन्स के माध्यम से यूजर्स बिना फोन के अनलॉक किए मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। इनमें एक पांच कैमरों वाला फोन भी है।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular