राष्ट्रीयजामिया में दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाई

विश्वविद्यालय में अंतिम तारीख 10 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। अब जामिया से जुड़े सभी पोस्ट ग्रेजुएट एवं ग्रेजुएट कोर्सेज के साथ-साथ डिप्लोमा कोर्सेज में भी आवेदन 10 जुलाई तक किया जा सकेगा।
IANSJuly 4, 20213221 min
Jamia Millia Islamia University

नई दिल्ली | जामिया मिलिया इस्लामिया में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन संबंधी पाठ्यक्रमों में आवेदन की अंतिम तिथि में विस्तार किया गया है। शनिवार को जामिया विश्वविद्यालय ने इसकी औपचारिक जानकारी दी।

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक अभ्यर्थियों द्वारा लगातार अंतिम तारीख में छूट देने की मांग की जा रही थी। इसी को हुए देखते जामिया की वीसी नजमा अख्तर ने यह निर्णय लिया है। जामिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी किए गए एक निर्णय में कहा गया है कि विश्वविद्यालय में अंतिम तारीख 10 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। अब जामिया से जुड़े सभी पोस्ट ग्रेजुएट एवं ग्रेजुएट कोर्सेज के साथ-साथ डिप्लोमा कोर्सेज में भी आवेदन 10 जुलाई तक किया जा सकेगा।

इससे पहले जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) परिसर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा ली जा चुकी है। यह पीएचडी प्रवेश परीक्षा इस साल जामिया द्वारा आयोजित पहली ऑफलाइन-मोड परीक्षा है। पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा, 28 जून 2021 तक जारी रही। दो पालियों में आयोजित परीक्षा के दौरान सभी कोविड-19 संबंधित दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में जामिया के कई विश्व प्रसिद्ध प्रोफेसर की मृत्यु हुई है। इसको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी से कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जामिया विश्वविद्यालय के अंसारी स्वास्थ्य केंद्र में एक विशेष कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। यहां कोरोना से पीड़ित जामिया कर्मचारियों और उनके आश्रितों का इलाज किया जाएगा।

Related Posts