जम्मू: मानसिक पीड़ित के धर्मस्थल पर छेड़छाड़ करने के बाद भड़का दंगा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

जम्मू: मानसिक पीड़ित के धर्मस्थल पर छेड़छाड़ करने के बाद भड़का दंगा

Published

on

जम्मू के जानीपुर इलाके में इस वक्त तनाव का महौल बना हुआ है।

कल शाम एक धार्मिकस्थल में मानसिक रूप से पीड़ित शख्स के छेड़छाड़ करने के बाद से लोग आरोपी के प्रति भड़के हुए हैं और सौंपने की मांग कर रहे हैं।

इस दौरान जमकर आगजनी और पत्थराव किया गया। इतना ही नहीं देर रात प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी भी लगाई। ऐसी स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। हिंसा के आरोप में अब तक 25 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

कल देर शाम की ये तस्वीरे जम्मू के जानीपुर इलाके की हैं जहां कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस के माने तो मानसिक रूप से अक्षम एक व्यक्ति ने धार्मिक स्थल से छेड़छाड़ की जिसके बाद लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद आरोपी से गुस्साए लोगों ने वहां जमकर हिंसक प्रदर्शन किया। हद तो तब हो गई जब लोगों ने वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जमकर लाठियां चलाकर किसी तरह हिंसा पर काबू पाया।

jammu-bawaal-wefornewsihndi

काबू पाने की इस जद्दोजहत में करीबन सात घंटे तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों में रुक-रुक कर झड़प हुई और इस मामले में कुल 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, इलाके में तनाव बना हुआ है और भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

आज लोगों में हिंसक प्रवृति इतनी बढ़ गई है कि वास्तविक्ता को जाने बिना ही लोग अफवाहों के चलते ऐसे कदम उठा लेते हैं, जिसके बाद एक छोटा सा विवाद एक बड़ी हिंसा को रूप ले लेती है।

wefornews bureau 

key words: jammu, Janipur,tension in jammu, Violence

राष्ट्रीय

सिविल सेवा परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी और केंद्र को जारी किया नोटिस

Published

on

Supreme_Court_of_India

इस साल होने वाली सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करने के लिए डाली गई एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की।

अदालत ने इसे लेकर केंद्र और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को नोटिस जारी किया है। मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 सितंबर तय की गई है।

यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए हैं। कोविड-19 के कारण यूपीएससी ने पहले जून में होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का शेड्यूल भी बदला था। नए शेड्यूल के अनुसार यह परीक्षा चार अक्तूबर 2020 को आयोजित की जाएगी।

यूपीएससी अभ्यर्थियों ने इसे लेकर कह रहे हैं कि यह कोई अकादमिक परीक्षा नहीं बल्कि भर्ती परीक्षा है, इसे रोका जा सकता है। अभी तक जेईई और नीट परीक्षा के आयोजन को स्थगित करने की मांग की जा रही थी। हालांकि, ये परीक्षाएं स्थगित नहीं हुईं। ऐसे में सिविल सेवा परीक्षा के भी स्थगित होने के आसार कम ही हैं।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

किसान बिल के खिलाफ किसान मजदूर संघर्ष समिति का ‘रेल रोको’ आंदोलन, रेलवे ट्रैक किया जाम

Published

on

Photo-आज तक

पंजाब के फिरोजपुर में कृषि बिलों के खिलाफ किसान मजदूर संघर्ष समिति का ‘रेल रोको’ आंदोलन जारी है। समिति बिलों के खिलाफ 24 से 26 सितंबर तक ‘रेल रोको’ आंदोलन कर रही है। अमृतसर में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं।

तीन दिन तक चलने वाले इस अभियान के दौरान किसान, मोदी सरकार से बिल वापस लेने की मांग करेंगे। पंजाब के अलावा हरियाणा में भी किसानों का प्रदर्शन जारी है।

किसानों के साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लामबंद है और बिल को वापस लेने की मांग पर अड़ा है। हालांकि, सरकार बिल को वापस लेने के मूड में नहीं है।

Continue Reading

मनोरंजन

खंबाटा, श्रुति मोदी ने लगाई एनसीबी के सामने हाजिरी, रकुल का पहुंचना बाकी

Published

on

फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर श्रुति मोदी गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सामने पेश हुईं, जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह के आने का अभी भी इंतजार है।

अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। ज्ञात हो कि सुशांत की मौत के बाद सामने आए ड्रग एंगल की तहकीकात करने के लिए एनसीबी इसमें कथित तौर पर शामिल कुछ हस्तियों के साथ पूछताछ कर रही है।

जांच से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, खंबाटा सुबह 10.15 बजे के आसपास पूछताछ के लिए एनसीबी के कार्यालय पहुंची और इसके आधे घंटे बाद श्रुति मोदी भी वहां उपस्थित हुईं।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि रकुल को बुधवार को समन जारी किया गया था और गुरुवार सुबह उनके द्वारा इसे स्वीकार भी कर लिया गया।

एनसीबी ड्रग एंगल की जांच में अब तक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

बुधवार को एनसीबी ने दीपिका और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा लेने को कहा, इसके अलावा शनिवार को पूछताछ के लिए सारा और श्रद्धा को समन भेजा गया।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया था, जिसकी जांच चल रही है। ईडी सुशांत सिंह की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है।

एनसीबी ने अभी तक रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक, सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा, क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, उड़ता पंजाब के प्रोड्यूसर मधु मंटेना से पूछताछ की है।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा, एजेंसी ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। दोनों मामलों में कुछ पहलू हैं जिसमें सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ करनी है, इसलिए दोनों मामलों में उनकी जांच की जाएगी।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular