जम्मू एवं कश्मीर: सड़क हादसे में 4 सैनिक शहीद, 10 घायल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

जम्मू एवं कश्मीर: सड़क हादसे में 4 सैनिक शहीद, 10 घायल

Published

on

जम्मू
जम्मू एवं कश्मीर

जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले के राजमार्ग पर सड़क हादसे में चार जवानों मारे गए।

इस हादसे में 10 अन्य घायल भी हो गए। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि यह दुर्घटना बुधवार शाम जतवाल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई। सेना के वाहन से चालक के कंट्रोल खो जाने से ये दुर्घटना हुई।

उन्होंने बताया, “यह वाहन अमृतसर से अखनूर जा रहा था।” ये जवान रायफल ट्रेनिंग सैन्याभ्यास के लिए जा रहे थे। इस दुर्घटना के बाद पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात एक घंटे के लिए बाधित रहा।

wefornews bureau 

राष्ट्रीय

दिल्ली में कोरोना के 3827 नए केस, 24 की मौत

Published

on

दिल्ली में कोरोना के 3827 नए मामले सामने आए है। जबकि 24 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 2,64,450 हो गई है। 

दिल्ली में शुक्रवार को 4061 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। राजधानी में अब तक कुल 2,28,436 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक कुल 5147 मरीजों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी कुल 30867 सक्रिय मरीज हैं। 

दिल्ली सरकार ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को राजधानी में 11797 आरटी-पीसीआर जांच और 47337 रैपिड एंटीजन जांच की गई है। दिल्ली में शुक्रवार को कुल 59134 जांच की गई है। राजधानी में अब तक कुल 28,15,650 जांच की गई हैं। 

दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट 9.39 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु दर 1.95 प्रतिशत है। अगर पिछल दस दिनों की बात करें तो मृत्यु 0.88 प्रतिशत है। राजधानी में अभी कुल 2124 कंटेनमेंट जोन हैं। जबकि 18096 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

रैपिड रेल: एक घंटे से कम समय में पूरा होगा दिल्ली से मेरठ का सफर

Published

on

दिल्ली से मेरठ तक मात्र एक घंटे से भी कम समय में सफर का दावा करने वाला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम अपने कार्य में आगे बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को रैपिड रेल के वास्तविक लुक का अनावरण किया गया।

इसमें दिखाया गया कि वास्तव में दिल्ली से मेरठ तक रैपिड रेल दौड़ती हुई कैसी नजर आएगी। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। अभी तक रैपिड रेल का काल्पनिक लुक दिखाया जाता रहा है।

 
एनसीआरटीसी ने ट्रेनों के निर्माण का काम बॉम्बार्डियर इंडिया को दिया है। सभी ट्रेनें बॉम्बार्डियर इंडिया के सावली प्लांट, गुजरात में बनेंगी। बॉम्बार्डियर ने आरआरटीएस ट्रेनों का डिजाइन हैदराबाद फैसिलिटी में तैयार किया है। वहीं शुक्रवार को लोगों को ट्रेन का असली रूप देखने को मिल गया। दिल्ली से मेरठ तक दो स्थानों को बांटकर कार्य किया जा रहा है। 

पहले चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक और दूसरे चरण में शताब्दीनगर से दुहाई तक निर्माण कार्य किया जा रहा है। अब तक दुहाई से साहिबाबाद के बीच के प्राथमिक खंड पर वायडक्ट के फाउंडेशन के लिए 2500 से अधिक पाइल, 210 से अधिक पाइल कैप और 100 से ज्यादा पिलर बनकर तैयार हैं।

इस खंड पर चार स्टेशन साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर और दुहाई का निर्माण भी जोरों पर है। वायडक्ट के स्पैन के लॉन्चिंग का कार्य भी प्रगति पर है।

एनसीआरटीसी ने दुहाई से शताब्दी नगर (मेरठ) के बीच के 33 किमी के हिस्से पर भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अब 82 किमी लंबे कॉरिडोर के 50 किमी से अधिक के हिस्से पर निर्माण कार्य चल रहा है।

रैपिड रेल के प्राथमिकता वाले खंड में एलिवेटेड सेगमेंट का निर्माण वसुंधरा कास्टिंग यार्ड में किया जा रहा है। रैपिड रेल की डिजाइन स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

इसके मद्देनजर वायडक्ट का निर्माण किया जा रहा है। कास्टिंग यार्ड में निर्माण की गति से सुपर स्ट्रक्चर के निर्माण में तेजी आएगी।  

wefornews

Continue Reading

मनोरंजन

एनसीबी कल दीपिका और करिश्मा को आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ

Published

on

Deepika Padukone-min
File Photo

दीपिका की मैनेजर करिश्मा से एनसीबी फिर पूछताछ करेगी। कल भी पूछताछ के लिए एनसीबी ने बुलाया। दीपिका पादुकोण को आमने-सामने बैठाकर एनसीबी पूछताछ करेगी।

सूत्रों के मुताबिक करिश्मा ने चैट की बात मानी। लेकिन ड्रग्स पर गोल-मोल जवाब दे रही हैं।इसलिए एनसीबी दीपिका और करिश्मा को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है।

दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा एनसीबी दफ्तर से निकल गई हैं। करिश्मा को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। करिश्मा की ये पूछताछ 6 घंटे चली।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular