WFNHindiISL: मुंबई सिटी ने कोलकाता एटीके को 3-2 से दी मात

Julie TiwariDecember 5, 2015151 min

सोनी नोर्डे के इंजुरी टाइम के बेहतरीन गोल सहित कुल दो गोल की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने शुक्रवार को अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे एटलेटिको डि कोलकाता (एटीके) को 3-2 से हराकर इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में पहली बार किसी मेजबान टीम को उसके घरेलू मैदान पर पराजित किया। मुंबई सिटी की तरफ से नोर्डे ने 26वें और दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल किया।

इस बीच सुनील छेत्री ने 82वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा जिससे वह एटीके का तीन मैच से चला आ रहा विजय अभियान रोकने और इस सत्र का अंत जीत से करने में सफल रहा। एटीके पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका था लेकिन उसकी निगाह शीर्ष दो स्थान में जगह बनाने पर लगी थी। उसके खिलाड़ियों ने हालांकि लचर खेल दिखाया।

एटीके के लिए इयान हयूम ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बराबरी का गोल किया जबकि इजुमी इराता ने 90वें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल दागा। मोहन बागान के फॉरवर्ड नोर्डे का गोल मुंबई को जीत दिला गया लेकिन उसे यह जीत देर से मिली क्योंकि टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी थी।

एटीके के अब 14 मैच में 23 अंक हैं और वह अभी अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। दूसरे और तीसरे नंबर पर काबिज एफसी गोवा और दिल्ली डायनामोस को अभी आपस में मैच खेलना है जिसके बाद शीर्ष स्थान की टीम का फैसला होगा। मुंबई सिटी ने 14 मैचों में 16 अंक के साथ अपने अभियान का अंत किया।

wefornews bureau