अंतरराष्ट्रीयISIS ने दी धमकी- भारत से लेंगे कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला

Julie TiwariMay 21, 2016891 min

बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस ने 22 मिनट का वीडियो जारी कर भारत में कहर बरपाने की धमकी दी है।

अरबी भाषा में जारी एक वीडियो में आईएस में भर्ती हुए एक भारतीय इंजीनियरिंग छात्र ने कहा कि आतंकी संगठन भारत से कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेगा। 2014 में तीन साथियों के साथ भारत से सीरिया जाकर यह छात्र दहशतगर्दों के साथ जा मिला। वीडियों में कहा गया है कि भारत में आईएसआईएस स्थानीय जेहादियों से ही हमले करवाएगा।

आईएस की ओर से भारत और दक्षिण एशिया में जारी किया गया यह पहला वीडियो है। ISIS के धमकी भरे इस वीडियो पर प्रक्रिया देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार देश की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा, ‘देश की सुरक्षा के लिए हमें जो भी करना होगा, हम करेंगे। हमारे पास आत्मविश्वास है। हम उनके खि‍लाफ लड़ेंगे।’ जबकि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि देश की जनता ऐसे वीडियो के बहकावे में नहीं आने वाली है।

शुक्रवार को जारी वीडियो में मुंबई के ठाणे के रहने वाले छात्र फहद तनवीर शेख ने कहा है कि हम वापस लौटेंगे। हम तलवार लेकर लौटेंगे. हम लोग बाबरी मस्जिद और कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मुसलमानों की हत्या का बदला लेंगे। आईएस में भर्ती हुए और रक्का में बीते साल मारे गए ठाणे के ही अपने साथी शमीम टांकी को शेख ने श्रद्धांजलि भी दी। वीडियो में ऐसे ही 5 अन्य आतंकियों के बयान हैं. इनमें सिर्फ फहद शेख की पहचान हो पाई है।

वीडियो में उसने अपना नाम अबु अम्र अल हिंदी बताया है। शेख के साथ इराक और सीरिया जाने वाले तीसरा भारतीय मुसलमान अरीब माजिद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कस्टडी में है और उससे पूछताछ हो रही है। वीडियो में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन छोड़कर आईएस में शामिल हो गए एक अन्य शख्श की निशानदेही भी हुई है।

wefornews bureau

Related Posts