खेलIPL 2022 Auction: पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को कायम रख सकती हैं

IANSOctober 29, 20219571 min

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 (IPL 2022 Auction:) में आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति होगी। जबकि, दो नई टीमें – लखनऊ और अहमदाबाद – नीलामी से पहले बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी।

यह बात एक रिपोर्ट में कही गई। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आईपीएल 2022 की नीलामी की आधिकारिक तारीख की घोषणा की जानी बाकी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, आईपीएल ने इस हफ्ते फ्रेंचाइजी के साथ अनौपचारिक बातचीत में इन नियमों को स्पष्ट किया था।

“आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए पर्स 90 करोड़ रुपये (लगभग 1.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर) होने की संभावना है – यह 2021 की नीलामी में 85 करोड़ रुपये था। 2018 की मेगा नीलामी में टीमों के पास 80 करोड़ रुपये थे, जिसमें से वे खर्च कर सकते थे। रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर अधिकतम 33 करोड़ रुपये- टीमों को रिटेंशन और दो राइट-टू-मैच (आरटीएम) कार्ड के संयोजन के माध्यम से पांच खिलाड़ियों को वापस खरीदने की अनुमति दी गई थी।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “अगले साल कोई आरटीएम कार्ड नहीं होगा। फ्रें चाइजी दो अलग-अलग संयोजनों को लागू करने में सक्षम होंगे, जबकि वे चार खिलाड़ियों को चुनेंगे, जिन्हें वे बनाए रखना चाहते हैं : तीन भारतीय और एक विदेशी, या दो भारतीय और दो विदेशी।”

कहा गया है कि प्रतिधारण (रिटेंशन) अंतत: खिलाड़ी की पसंद होगी, क्योंकि वह नीलामी पूल में वापस जाने या मताधिकार में बदलाव का फैसला कर सकता है, भले ही उसकी वर्तमान टीम उसे बनाए रखना चाहती हो। खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा नवंबर के अंत तक हो सकती है।

 

Related Posts