खेलIPL 2021 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इडियंस को 7 विकेट से हराया

IANSSeptember 24, 202114331 min

दुबई, 24 सितंबर | यहां के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में राहुल त्रिपाठी (नाबाद 74) और वेंकटेश अय्यर (53) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 बनाकर मैच जीत लिया। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शानदार शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए ताबरतोर 40 रनों की साझेदारी कर दी। केकेआर को पहला झटका बुमराह ने गिल को आउट कर दिया, गिल ने नौ गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए।

गिल के आउट होने के बाद अय्यर और त्रिपाठी ने जबरदस्त बल्लेबाजी और टीम की जीत सुनिश्चित की। त्रिपाठी ने 42 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली, जबकि अय्यर ने तीस गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रनों की पारी खेली। अय्यर के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी करने आए पर वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और सात रन बनाकर आउट हो गए।

मोर्गन के बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा नाबाद पांच रन बनाए। इससे पहले, रोहित शर्मा और डी कॉक ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को नारायण ने रोहित को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 30 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही नए बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव (5) को कृष्णा ने आउट कर पवेलियन भेजा।

डी कॉक ने फिर ईशान किशन के साथ पारी आगे बढ़ाई, लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद कृष्णा ने उन्हें ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और वह तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। डी कॉक ने 42 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। इसके बाद किशन भी अपना विकेट गंवा बैठे और 13 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए।

अंतिम ओवर में कीरोन पोलार्ड रन आउट हुए। उन्होंने 15 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या (12) छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। मुंबई की पारी में सौरभ तिवारी पांच और एडम मिल्ने एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Posts