राजनीतिपेगासस मामले में जांच हो जानी चाहिए : नीतीश

IANSAugust 2, 20213061 min

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी जनता दल (युनाटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेगासस मामले में जांच की बात कही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि फोन टेपिंग की बात इतने दिनों से आ रही है उसकी जांच हो जानी चाहिए। पटना में सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम में लोगों की फरियाद सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरे तौर पर एक-एक बात देखकर उचित कदम उठाना चाहिए।

 

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “आजकल तो जानते नहीं कि ये सब चीज कई तरह से कौन कर लेगा, इस पर पूरे तौर पर से एक-एक बात को देखकर उचित कदम उठाना चाहिए। मेरे हिसाब से, लेकिन क्या हुआ है क्या नहीं, यह पार्लियामेंट में कुछ लोग बोल रहे हैं और समाचार पत्र में आ रहे हैं, उसी को हम देखते हैं, जो भी कुछ है उस पर पूरी तरह से जांच होनी चाहिए।”

 

उन्होंने कहा कि किसी को परेशान करने के लिए अगर ऐसा कोई काम होता है तो यह ठीक नहीं। ऐसा नहीं होना चाहिए। जो भी सच्चाई है सामने आ जाए। इस पर चर्चा हो जानी चाहिए जो भी है साफ हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को भी सभी बातें सामने रखनी चाहिए।

 

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी मुख्यमंत्री ने कहा था कि नई तकनीक का कुछ लोग दुरुपयोग भी करते हैं। उन्होंने कहा था कि कहा कि हम तो शुरू से कह रहे हैं कि जो नई तकनीक आ गई है वह परेशानी खड़ी करेगी। इसपर विचार करना चाहिए। नई तकनीक से लाभ भी मिलता है लेकिन कुछ लोग उसका दुरुपयोग भी करते हैं।

 

गौरतलब है कि विपक्ष इस मामले को लेकर लगातार जांच की मांग कर रहा है।

 

–आईएएनएस

Related Posts